Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Teacher's Day Wishes in Hindi & English Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँ

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँगुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का न अंत यहाँ, गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। Happy Teacher's Day!

जो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचानजो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचान, ऐसे देश के उन निर्माताओं को हम करते है शत् शत् प्रणाम।

आपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन कोआपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन को रोशन किया है। आपको कोटि-कोटि नमन!

सत्य न्याय के पाठ पर चलना शिक्षक हमें बताते हैसत्य न्याय के पाठ पर चलना, शिक्षक हमें बताते है, जीवन संघर्षों से लड़ना, शिक्षक हमें सिखाते है। Happy Teachers Day.

अ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वालेअ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वाले मेरे टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

हमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनतहमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनत और प्रयत्न किये हैं हम उसके सदा आभारी रहेंगे। Happy Teacher's Day!

गुरु ईश्वर से बढ़कर है क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तकगुरु ईश्वर से बढ़कर है, क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तक पहुंचाते हैं। Happy Teacher's Day!

मैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिलामैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिला। Happy Teacher's Day!

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

मेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमनमेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमन, Happy Teachers Day.

भगवान ने दी जिंदगी माँ-बाप ने दिया प्यारभगवान ने दी जिंदगी, माँ-बाप ने दिया प्यार, पर सीखने और पढ़ाई के लिए ए गुरु हम है तेरे शुक्रगुजार। Happy Teacher's Day!

अपना ज्ञान का भण्डार हमारे साथ शेयर करने के लिएअपना ज्ञान का भण्डार हमारे साथ शेयर करने के लिए हम सदा आपके आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

गुरु का महत्व कभी होगा न कमगुरु का महत्व कभी होगा न कम,भले ही कर ले कितनी भी उन्नती हम। शिक्षक दिन की शुभकामनाए!

आप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे हैआप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे है, आपने हमेशा मुझे सत्य और अनुशासन का पाठ पढ़ाया है। आपको शिक्षक दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं।

अक्षर-अक्षर हमें सिखाते शब्द-शब्द का अर्थ बतातेअक्षर-अक्षर हमें सिखाते शब्द-शब्द का अर्थ बताते, कभी प्यार से कभी डाँट से, जीवन जीना हमें सिखाते। Happy Teachers day!

समाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रियासमाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रिया। हैप्पी टीचर्स डे!

माता-पिता की मूरत है गुरूमाता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू। Happy Teacher's Day!

हमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफलहमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफल बनाने के लिए आपका आभार। शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं!

अज्ञान को मिटा कर ज्ञान का दीपक जलाया हैअज्ञान को मिटा कर, ज्ञान का दीपक जलाया है। गुरु कृपा से मैंने, ये अनमोल शिक्षा पाया है। शिक्षक दिवस की बहुत बहुत बधाईयाँ!

शिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रियाशिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रिया। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँगुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का न अंत यहाँ, गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। Happy Teacher's Day!


Categories