Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Teacher's Day Wishes in Hindi & English Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

माता-पिता की मूरत है गुरू

माता-पिता की मूरत है गुरूमाता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू। Happy Teacher's Day!

गुरु ईश्वर से बढ़कर है क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तकगुरु ईश्वर से बढ़कर है, क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तक पहुंचाते हैं। Happy Teacher's Day!

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

हमारा मार्गदर्शक बनने हमें प्रेरित करने औरहमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज है, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।

छात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य हैछात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य है। ऐसे ही एक गुरुजी को शिक्षक दिवस मुबारक हो।

हमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनतहमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनत और प्रयत्न किये हैं हम उसके सदा आभारी रहेंगे। Happy Teacher's Day!

आपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन कोआपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन को रोशन किया है। आपको कोटि-कोटि नमन!

मेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमनमेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमन, Happy Teachers Day.

मैं जिंदगी में चाहे कितनी भी उन्नति क्यों न कर लूंमैं जिंदगी में चाहे कितनी भी उन्नति क्यों न कर लूं, मैं हमेशा आपका शिष्य कहलाना पसंद करूंगा। टीचर्स डे की शुभकामनाएं!

ज्ञान के दाता भाग्य के निर्माताज्ञान के दाता, भाग्य के निर्माता, गुरु है सफल जीवन के निर्माता। हैप्पी टीचर्स डे!

गुरु का महत्व कभी होगा न कमगुरु का महत्व कभी होगा न कम,भले ही कर ले कितनी भी उन्नती हम। शिक्षक दिन की शुभकामनाए!

मैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूंमैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूं, जो मुझे शिक्षक के रूप में आप मिले। हैप्पी टीचर्स डे!

सत्य न्याय के पाठ पर चलना शिक्षक हमें बताते हैसत्य न्याय के पाठ पर चलना, शिक्षक हमें बताते है, जीवन संघर्षों से लड़ना, शिक्षक हमें सिखाते है। Happy Teachers Day.

शिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रियाशिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रिया। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

एक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता हैएक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता है। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

समाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रियासमाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रिया। हैप्पी टीचर्स डे!

मेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वालेमेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वाले सबसे बेहतरीन टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

मेरे गुरु जी आपने मेरे अंधकारमय जीवन कोमेरे गुरु जी, आपने मेरे अंधकारमय जीवन को ज्ञान की ज्योति से प्रकाशित किया है। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँगुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का न अंत यहाँ, गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। Happy Teacher's Day!

अज्ञान को मिटा कर ज्ञान का दीपक जलाया हैअज्ञान को मिटा कर, ज्ञान का दीपक जलाया है। गुरु कृपा से मैंने, ये अनमोल शिक्षा पाया है। शिक्षक दिवस की बहुत बहुत बधाईयाँ!

गुरु है तो मुमकिन है गुरु है तो ज्ञान हैगुरु है तो मुमकिन है, गुरु है तो ज्ञान है, गुरु ही हमारी शान है, गुरु ही हमारी पहचान है। शिक्षक दिवस पर सभी गुरुजनों को कोटि-कोटि प्रणाम।


Categories