Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Teacher's Day Wishes in Hindi & English Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

ज्ञान के दाता भाग्य के निर्माता

ज्ञान के दाता भाग्य के निर्माताज्ञान के दाता, भाग्य के निर्माता, गुरु है सफल जीवन के निर्माता। हैप्पी टीचर्स डे!

मेरे गणित के सवाल मेरे दिल की उलझन मेरे गणित के सवाल, मेरे दिल की उलझन और मेरे भविष्य की समस्याएं सुलझाने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद। हैप्पी टीचर्स डे।

छात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य हैछात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य है। ऐसे ही एक गुरुजी को शिक्षक दिवस मुबारक हो।

हमारा मार्गदर्शक बनने हमें प्रेरित करने औरहमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज है, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।

मेरे गुरु जी आपने मेरे अंधकारमय जीवन कोमेरे गुरु जी, आपने मेरे अंधकारमय जीवन को ज्ञान की ज्योति से प्रकाशित किया है। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

शांति का पढ़ाया पाठ अज्ञानता का मिटाया अंधकारशांति का पढ़ाया पाठ, अज्ञानता का मिटाया अंधकार, गुरु ने सिखाया हमें, नफरत पर विजय हैं प्यार। Happy Teachers Day!

अ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वालेअ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वाले मेरे टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

एक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता हैएक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता है। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

माता-पिता की मूरत है गुरूमाता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू। Happy Teacher's Day!

मेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमनमेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमन, Happy Teachers Day.

हमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफलहमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफल बनाने के लिए आपका आभार। शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं!

सत्य न्याय के पाठ पर चलना शिक्षक हमें बताते हैसत्य न्याय के पाठ पर चलना, शिक्षक हमें बताते है, जीवन संघर्षों से लड़ना, शिक्षक हमें सिखाते है। Happy Teachers Day.

भगवान ने दी जिंदगी माँ-बाप ने दिया प्यारभगवान ने दी जिंदगी, माँ-बाप ने दिया प्यार, पर सीखने और पढ़ाई के लिए ए गुरु हम है तेरे शुक्रगुजार। Happy Teacher's Day!

विद्यालय मेरे लिए मंदिर है गुरू मेरे ईश्वर हैविद्यालय मेरे लिए मंदिर है, गुरू मेरे ईश्वर है, हमारे दिल में नित उनके लिए सम्मान है। Happy Teacher's Day!

समाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रियासमाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रिया। हैप्पी टीचर्स डे!

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँगुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का न अंत यहाँ, गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। Happy Teacher's Day!

आपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन कोआपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन को रोशन किया है। आपको कोटि-कोटि नमन!

क्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँक्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँ, चुका न सकू कर्ज़ तुम्हारा, अपना चाहे जीवन सारा दे दूं। Happy Teacher's Day!

शिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रियाशिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रिया। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

हमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनतहमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनत और प्रयत्न किये हैं हम उसके सदा आभारी रहेंगे। Happy Teacher's Day!


Categories