Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Teacher's Day Wishes in Hindi & English Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

शांति का पढ़ाया पाठ अज्ञानता का मिटाया अंधकार

शांति का पढ़ाया पाठ अज्ञानता का मिटाया अंधकारशांति का पढ़ाया पाठ, अज्ञानता का मिटाया अंधकार, गुरु ने सिखाया हमें, नफरत पर विजय हैं प्यार। Happy Teachers Day!

समाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रियासमाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रिया। हैप्पी टीचर्स डे!

अनेक विद्यार्थियों को पढ़ाकर राष्ट्र निर्माण करने वालेअनेक विद्यार्थियों को पढ़ाकर राष्ट्र निर्माण करने वाले सभी शिक्षकों को टीचर्स डे मुबारक हो। हैप्पी टीचर्स डे!

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

क्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूंक्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूं, चुका न पाऊं ऋण मैं अगर जीवन भी अपना दे दूँ। Happy Teachers day!

मुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ामुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ा, जब भी मैं हार मानने वाला था, तभी गुरु ने मुझे संभाला। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

सत्य न्याय के पाठ पर चलना शिक्षक हमें बताते हैसत्य न्याय के पाठ पर चलना, शिक्षक हमें बताते है, जीवन संघर्षों से लड़ना, शिक्षक हमें सिखाते है। Happy Teachers Day.

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँगुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का न अंत यहाँ, गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। Happy Teacher's Day!

मैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूंमैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूं, जो मुझे शिक्षक के रूप में आप मिले। हैप्पी टीचर्स डे!

भगवान ने दी जिंदगी माँ-बाप ने दिया प्यारभगवान ने दी जिंदगी, माँ-बाप ने दिया प्यार, पर सीखने और पढ़ाई के लिए ए गुरु हम है तेरे शुक्रगुजार। Happy Teacher's Day!

शांति का पढ़ाया पाठ अज्ञानता का मिटाया अंधकारशांति का पढ़ाया पाठ, अज्ञानता का मिटाया अंधकार, गुरु ने सिखाया हमें, नफरत पर विजय हैं प्यार। Happy Teachers Day!

आप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे हैआप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे है, आपने हमेशा मुझे सत्य और अनुशासन का पाठ पढ़ाया है। आपको शिक्षक दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं।

हमारा मार्गदर्शक बनने हमें प्रेरित करने औरहमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज है, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।

मैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिलामैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिला। Happy Teacher's Day!

क्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँक्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँ, चुका न सकू कर्ज़ तुम्हारा, अपना चाहे जीवन सारा दे दूं। Happy Teacher's Day!

गुरु वह व्यक्ति है जिसका महत्व किसी भी शताब्दी मेंगुरु वह व्यक्ति है, जिसका महत्व किसी भी शताब्दी में कभी कम नहीं हुआ है। शिक्षक दिवस की बधाइयां!

अज्ञान को मिटा कर ज्ञान का दीपक जलाया हैअज्ञान को मिटा कर, ज्ञान का दीपक जलाया है। गुरु कृपा से मैंने, ये अनमोल शिक्षा पाया है। शिक्षक दिवस की बहुत बहुत बधाईयाँ!

गुरु है तो मुमकिन है गुरु है तो ज्ञान हैगुरु है तो मुमकिन है, गुरु है तो ज्ञान है, गुरु ही हमारी शान है, गुरु ही हमारी पहचान है। शिक्षक दिवस पर सभी गुरुजनों को कोटि-कोटि प्रणाम।

मेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वालेमेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वाले सबसे बेहतरीन टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

शिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रियाशिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रिया। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे। हैप्पी टीचर्स डे!


Categories