Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Teacher's Day Wishes in Hindi & English Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

हमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनत

हमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनतहमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनत और प्रयत्न किये हैं हम उसके सदा आभारी रहेंगे। Happy Teacher's Day!

मैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिलामैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिला। Happy Teacher's Day!

मुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ामुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ा, जब भी मैं हार मानने वाला था, तभी गुरु ने मुझे संभाला। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

आप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे हैआप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे है, आपने हमेशा मुझे सत्य और अनुशासन का पाठ पढ़ाया है। आपको शिक्षक दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं।

ज्ञान के दाता भाग्य के निर्माताज्ञान के दाता, भाग्य के निर्माता, गुरु है सफल जीवन के निर्माता। हैप्पी टीचर्स डे!

मेरे गुरु जी आपने मेरे अंधकारमय जीवन कोमेरे गुरु जी, आपने मेरे अंधकारमय जीवन को ज्ञान की ज्योति से प्रकाशित किया है। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

अ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वालेअ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वाले मेरे टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

समाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रियासमाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रिया। हैप्पी टीचर्स डे!

एक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता हैएक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता है। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

क्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूंक्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूं, चुका न पाऊं ऋण मैं अगर जीवन भी अपना दे दूँ। Happy Teachers day!

जो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचानजो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचान, ऐसे देश के उन निर्माताओं को हम करते है शत् शत् प्रणाम।

मेरे गणित के सवाल मेरे दिल की उलझन मेरे गणित के सवाल, मेरे दिल की उलझन और मेरे भविष्य की समस्याएं सुलझाने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद। हैप्पी टीचर्स डे।

मैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूंमैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूं, जो मुझे शिक्षक के रूप में आप मिले। हैप्पी टीचर्स डे!

गुरु का महत्व कभी होगा न कमगुरु का महत्व कभी होगा न कम,भले ही कर ले कितनी भी उन्नती हम। शिक्षक दिन की शुभकामनाए!

हमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफलहमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफल बनाने के लिए आपका आभार। शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं!

मेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमनमेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमन, Happy Teachers Day.

गुरु का हाथ पारस है जिसके सर पर रख दियागुरु का हाथ पारस है, जिसके सर पर रख दिया, उसे ही चमका दिया। हैप्पी टीचर्स डे!

आपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन कोआपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन को रोशन किया है। आपको कोटि-कोटि नमन!

माता-पिता की मूरत है गुरूमाता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू। Happy Teacher's Day!

क्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँक्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँ, चुका न सकू कर्ज़ तुम्हारा, अपना चाहे जीवन सारा दे दूं। Happy Teacher's Day!

अक्षर-अक्षर हमें सिखाते शब्द-शब्द का अर्थ बतातेअक्षर-अक्षर हमें सिखाते शब्द-शब्द का अर्थ बताते, कभी प्यार से कभी डाँट से, जीवन जीना हमें सिखाते। Happy Teachers day!


Categories