Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Teacher's Day Wishes in Hindi & English Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

हमारा मार्गदर्शक बनने हमें प्रेरित करने और

हमारा मार्गदर्शक बनने हमें प्रेरित करने औरहमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज है, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।

जो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचानजो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचान, ऐसे देश के उन निर्माताओं को हम करते है शत् शत् प्रणाम।

शिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रियाशिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रिया। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

विद्यालय मेरे लिए मंदिर है गुरू मेरे ईश्वर हैविद्यालय मेरे लिए मंदिर है, गुरू मेरे ईश्वर है, हमारे दिल में नित उनके लिए सम्मान है। Happy Teacher's Day!

सही-गलत की परख बताकर हमें जीवन का अमूल्य पाठसही-गलत की परख बताकर हमें जीवन का अमूल्य पाठ पढ़ाने के लिए शुक्रिया। शिक्षक दिवस मुबारक हो!

शांति का पढ़ाया पाठ अज्ञानता का मिटाया अंधकारशांति का पढ़ाया पाठ, अज्ञानता का मिटाया अंधकार, गुरु ने सिखाया हमें, नफरत पर विजय हैं प्यार। Happy Teachers Day!

क्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँक्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँ, चुका न सकू कर्ज़ तुम्हारा, अपना चाहे जीवन सारा दे दूं। Happy Teacher's Day!

मैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूंमैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूं, जो मुझे शिक्षक के रूप में आप मिले। हैप्पी टीचर्स डे!

भगवान ने दी जिंदगी माँ-बाप ने दिया प्यारभगवान ने दी जिंदगी, माँ-बाप ने दिया प्यार, पर सीखने और पढ़ाई के लिए ए गुरु हम है तेरे शुक्रगुजार। Happy Teacher's Day!

आपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन कोआपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन को रोशन किया है। आपको कोटि-कोटि नमन!

मेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमनमेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमन, Happy Teachers Day.

मुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ामुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ा, जब भी मैं हार मानने वाला था, तभी गुरु ने मुझे संभाला। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

अनेक विद्यार्थियों को पढ़ाकर राष्ट्र निर्माण करने वालेअनेक विद्यार्थियों को पढ़ाकर राष्ट्र निर्माण करने वाले सभी शिक्षकों को टीचर्स डे मुबारक हो। हैप्पी टीचर्स डे!

अ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वालेअ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वाले मेरे टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

एक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता हैएक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता है। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

गुरु का हाथ पारस है जिसके सर पर रख दियागुरु का हाथ पारस है, जिसके सर पर रख दिया, उसे ही चमका दिया। हैप्पी टीचर्स डे!

मेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वालेमेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वाले सबसे बेहतरीन टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

समाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रियासमाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रिया। हैप्पी टीचर्स डे!

सत्य न्याय के पाठ पर चलना शिक्षक हमें बताते हैसत्य न्याय के पाठ पर चलना, शिक्षक हमें बताते है, जीवन संघर्षों से लड़ना, शिक्षक हमें सिखाते है। Happy Teachers Day.

ज्ञान के दाता भाग्य के निर्माताज्ञान के दाता, भाग्य के निर्माता, गुरु है सफल जीवन के निर्माता। हैप्पी टीचर्स डे!

मैं जिंदगी में चाहे कितनी भी उन्नति क्यों न कर लूंमैं जिंदगी में चाहे कितनी भी उन्नति क्यों न कर लूं, मैं हमेशा आपका शिष्य कहलाना पसंद करूंगा। टीचर्स डे की शुभकामनाएं!


Categories