Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Teacher's Day Wishes in Hindi & English Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे। हैप्पी टीचर्स डे!

जो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचानजो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचान, ऐसे देश के उन निर्माताओं को हम करते है शत् शत् प्रणाम।

अ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वालेअ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वाले मेरे टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

अपना ज्ञान का भण्डार हमारे साथ शेयर करने के लिएअपना ज्ञान का भण्डार हमारे साथ शेयर करने के लिए हम सदा आपके आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

छात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य हैछात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य है। ऐसे ही एक गुरुजी को शिक्षक दिवस मुबारक हो।

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

गुरु है तो मुमकिन है गुरु है तो ज्ञान हैगुरु है तो मुमकिन है, गुरु है तो ज्ञान है, गुरु ही हमारी शान है, गुरु ही हमारी पहचान है। शिक्षक दिवस पर सभी गुरुजनों को कोटि-कोटि प्रणाम।

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँगुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का न अंत यहाँ, गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। Happy Teacher's Day!

गुरु ईश्वर से बढ़कर है क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तकगुरु ईश्वर से बढ़कर है, क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तक पहुंचाते हैं। Happy Teacher's Day!

विद्यालय मेरे लिए मंदिर है गुरू मेरे ईश्वर हैविद्यालय मेरे लिए मंदिर है, गुरू मेरे ईश्वर है, हमारे दिल में नित उनके लिए सम्मान है। Happy Teacher's Day!

गुरु का हाथ पारस है जिसके सर पर रख दियागुरु का हाथ पारस है, जिसके सर पर रख दिया, उसे ही चमका दिया। हैप्पी टीचर्स डे!

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे। हैप्पी टीचर्स डे!

मेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वालेमेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वाले सबसे बेहतरीन टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

क्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूंक्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूं, चुका न पाऊं ऋण मैं अगर जीवन भी अपना दे दूँ। Happy Teachers day!

हमारा मार्गदर्शक बनने हमें प्रेरित करने औरहमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज है, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।

अज्ञान को मिटा कर ज्ञान का दीपक जलाया हैअज्ञान को मिटा कर, ज्ञान का दीपक जलाया है। गुरु कृपा से मैंने, ये अनमोल शिक्षा पाया है। शिक्षक दिवस की बहुत बहुत बधाईयाँ!

गुरु वह व्यक्ति है जिसका महत्व किसी भी शताब्दी मेंगुरु वह व्यक्ति है, जिसका महत्व किसी भी शताब्दी में कभी कम नहीं हुआ है। शिक्षक दिवस की बधाइयां!

मेरे गुरु जी आपने मेरे अंधकारमय जीवन कोमेरे गुरु जी, आपने मेरे अंधकारमय जीवन को ज्ञान की ज्योति से प्रकाशित किया है। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

आपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन कोआपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन को रोशन किया है। आपको कोटि-कोटि नमन!

सही-गलत की परख बताकर हमें जीवन का अमूल्य पाठसही-गलत की परख बताकर हमें जीवन का अमूल्य पाठ पढ़ाने के लिए शुक्रिया। शिक्षक दिवस मुबारक हो!

शिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रियाशिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रिया। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!


Categories