Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Teachers Day Wishes Teacher's Day Wishes in Hindi

Happy Teacher's Day Wishes in Hindi - हैप्पी टीचर्स डे विशेज इन हिंदी

Share :


मेरे गणित के सवाल मेरे दिल की उलझन मेरे गणित के सवाल, मेरे दिल की उलझन और मेरे भविष्य की समस्याएं सुलझाने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद। हैप्पी टीचर्स डे।

गुरु है तो मुमकिन है गुरु है तो ज्ञान हैगुरु है तो मुमकिन है, गुरु है तो ज्ञान है, गुरु ही हमारी शान है, गुरु ही हमारी पहचान है। शिक्षक दिवस पर सभी गुरुजनों को कोटि-कोटि प्रणाम।

सत्य न्याय के पाठ पर चलना शिक्षक हमें बताते हैसत्य न्याय के पाठ पर चलना, शिक्षक हमें बताते है, जीवन संघर्षों से लड़ना, शिक्षक हमें सिखाते है। Happy Teachers Day.

एक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता हैएक शिक्षक ही शिष्य के जीवन में ज्ञान का रंग भरता है। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

क्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूंक्या दूँ गुरु-दक्षिणा मन ही मन मैं सोचूं, चुका न पाऊं ऋण मैं अगर जीवन भी अपना दे दूँ। Happy Teachers day!

विद्यालय मेरे लिए मंदिर है गुरू मेरे ईश्वर हैविद्यालय मेरे लिए मंदिर है, गुरू मेरे ईश्वर है, हमारे दिल में नित उनके लिए सम्मान है। Happy Teacher's Day!

भगवान ने दी जिंदगी माँ-बाप ने दिया प्यारभगवान ने दी जिंदगी, माँ-बाप ने दिया प्यार, पर सीखने और पढ़ाई के लिए ए गुरु हम है तेरे शुक्रगुजार। Happy Teacher's Day!

गुरू बिना ज्ञान कहाँ उसके ज्ञान का न अंत यहाँगुरू बिना ज्ञान कहाँ, उसके ज्ञान का न अंत यहाँ, गुरू ने दी शिक्षा जहाँ, उठी शिष्टाचार की मूरत वहां। Happy Teacher's Day!

माता-पिता की मूरत है गुरूमाता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू। Happy Teacher's Day!

अज्ञान को मिटा कर ज्ञान का दीपक जलाया हैअज्ञान को मिटा कर, ज्ञान का दीपक जलाया है। गुरु कृपा से मैंने, ये अनमोल शिक्षा पाया है। शिक्षक दिवस की बहुत बहुत बधाईयाँ!

गुरु वह व्यक्ति है जिसका महत्व किसी भी शताब्दी मेंगुरु वह व्यक्ति है, जिसका महत्व किसी भी शताब्दी में कभी कम नहीं हुआ है। शिक्षक दिवस की बधाइयां!

शिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रियाशिक्षा रूपी वर देने के लिए शुक्रिया। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

हमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफलहमारे बचपन को यादगार और भविष्य को सफल बनाने के लिए आपका आभार। शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं!

मेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वालेमेरी हर मुसीबत और संघर्षों को आसान बनाने वाले सबसे बेहतरीन टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

गुरु ईश्वर से बढ़कर है क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तकगुरु ईश्वर से बढ़कर है, क्योंकि गुरु ही भक्तों को ईश्वर तक पहुंचाते हैं। Happy Teacher's Day!

गुरु का हाथ पारस है जिसके सर पर रख दियागुरु का हाथ पारस है, जिसके सर पर रख दिया, उसे ही चमका दिया। हैप्पी टीचर्स डे!

ज्ञान के दाता भाग्य के निर्माताज्ञान के दाता, भाग्य के निर्माता, गुरु है सफल जीवन के निर्माता। हैप्पी टीचर्स डे!

मुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ामुश्किल डगर में जिसने हाथ ना छोड़ा, जब भी मैं हार मानने वाला था, तभी गुरु ने मुझे संभाला। शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

आप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे हैआप मेरे जीवन की प्रेरणा रहे है, आपने हमेशा मुझे सत्य और अनुशासन का पाठ पढ़ाया है। आपको शिक्षक दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं।

अनेक विद्यार्थियों को पढ़ाकर राष्ट्र निर्माण करने वालेअनेक विद्यार्थियों को पढ़ाकर राष्ट्र निर्माण करने वाले सभी शिक्षकों को टीचर्स डे मुबारक हो। हैप्पी टीचर्स डे!

आपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन कोआपने एक मोमबत्ती की तरह जलकर हमारे जीवन को रोशन किया है। आपको कोटि-कोटि नमन!

अ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वालेअ से अनार से लेकर जीवन का सार पढ़ाने वाले मेरे टीचर को टीचर्स डे की शुभकामनाएं।

मेरे गुरु जी आपने मेरे अंधकारमय जीवन कोमेरे गुरु जी, आपने मेरे अंधकारमय जीवन को ज्ञान की ज्योति से प्रकाशित किया है। आपको शिक्षक दिवस मुबारक हो!

शांति का पढ़ाया पाठ अज्ञानता का मिटाया अंधकारशांति का पढ़ाया पाठ, अज्ञानता का मिटाया अंधकार, गुरु ने सिखाया हमें, नफरत पर विजय हैं प्यार। Happy Teachers Day!

हमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनतहमें शिक्षित करने के लिए अपने जो कड़ी मेहनत और प्रयत्न किये हैं हम उसके सदा आभारी रहेंगे। Happy Teacher's Day!

जो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचानजो बनाये हमें इंसान और दे सही गलत की पहचान, ऐसे देश के उन निर्माताओं को हम करते है शत् शत् प्रणाम।

गुरु का महत्व कभी होगा न कमगुरु का महत्व कभी होगा न कम,भले ही कर ले कितनी भी उन्नती हम। शिक्षक दिन की शुभकामनाए!

मैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिलामैं भाग्यशाली था कि मुझे आप जैसा गुरु मिला। Happy Teacher's Day!

हमारा मार्गदर्शक बनने हमें प्रेरित करने औरहमारा मार्गदर्शक बनने, हमें प्रेरित करने और हमें वो बनाने के लिए जो कि हम आज है, हे शिक्षक आपका धन्यवाद।

अक्षर-अक्षर हमें सिखाते शब्द-शब्द का अर्थ बतातेअक्षर-अक्षर हमें सिखाते शब्द-शब्द का अर्थ बताते, कभी प्यार से कभी डाँट से, जीवन जीना हमें सिखाते। Happy Teachers day!

सही-गलत की परख बताकर हमें जीवन का अमूल्य पाठसही-गलत की परख बताकर हमें जीवन का अमूल्य पाठ पढ़ाने के लिए शुक्रिया। शिक्षक दिवस मुबारक हो!

मैं जिंदगी में चाहे कितनी भी उन्नति क्यों न कर लूंमैं जिंदगी में चाहे कितनी भी उन्नति क्यों न कर लूं, मैं हमेशा आपका शिष्य कहलाना पसंद करूंगा। टीचर्स डे की शुभकामनाएं!

समाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रियासमाज की परिधि से हटकर मुझे एक अच्छा इंसान बनाने के लिए शुक्रिया। हैप्पी टीचर्स डे!

मैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूंमैं स्वयं को भाग्यशाली महसूस करता हूं, जो मुझे शिक्षक के रूप में आप मिले। हैप्पी टीचर्स डे!

क्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँक्या दू गुरु दक्षिणा मैं यही मैं सोचूँ, चुका न सकू कर्ज़ तुम्हारा, अपना चाहे जीवन सारा दे दूं। Happy Teacher's Day!

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे। हैप्पी टीचर्स डे!

छात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य हैछात्रों का भविष्य बनाने वाले गुरु का मोल अमूल्य है। ऐसे ही एक गुरुजी को शिक्षक दिवस मुबारक हो।

अपना ज्ञान का भण्डार हमारे साथ शेयर करने के लिएअपना ज्ञान का भण्डार हमारे साथ शेयर करने के लिए हम सदा आपके आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

हमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिएहमे शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयत्न के लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे, Happy Teacher's Day.

मेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमनमेरे जीवन में आने वाले हर एक शिक्षक को शत-शत नमन, Happy Teachers Day.




Categories