Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

जीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ो

जीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ोजीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ो जो तुम्हें सफल होने से रोक रही है।

अपने लिए नहीं तो उन लोगों के लिए कामयाब बन जाओअपने लिए नहीं तो उन लोगों के लिए कामयाब बन जाओ जो तुम्हें असफल देखना चाहते है।

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैसफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।

जिंदगी में वो ही लोग सफल होते है जो अपमान का बदला लेने की जगहजिंदगी में वो ही लोग सफल होते है, जो अपमान का बदला लेने की जगह अपने अंदर बदलाव लाते है।

एक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती हैएक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती है।

लगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिएलगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिए क्योंकि गुच्छे की आखरी चाबी ताला खुल ही जाता है।

अगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते है तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी हैअगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते हैं तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी है -
लक्ष्य, कठिन परिश्रम और धैर्य।

जब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता हैजब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता है तब सफलता का आना निश्चित हो जाता है।

अपनी जिंदगी में सफल वो ही होता हैअपनी जिंदगी में सफल वो ही होता है जो दूसरों कि आलोचनाओं से एक मजबूत आधार बनाता है।

कठिन परिश्रम से सफलता मिलती हैकठिन परिश्रम से सफलता मिलती है, आलस्य से पराजय, अहंकार से कठिनाइयाँ।

आपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपनेआपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपने आपके बहानो से बड़े होंगे।

जीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ोजीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ो जो तुम्हें सफल होने से रोक रही है।

अपने गुरुओं की बात ध्यान से सुनेअपने गुरुओं की बात ध्यान से सुने, असफलता आपके आसपास भी नहीं होगी।

अपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान हैअपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान है

सफलता के लिए किसी भी खास समय का इंतजार मत करोसफलता के लिए किसी भी खास समय का इंतजार मत करो बल्कि अपने हर समय को खास बना लो।

सफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते हैसफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते है, और विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे सिर्फ खुद के भरोसे से पा सकते है।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।

अगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होताअगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होता तो इस दुनिया में हर कोई सफल होता।

सफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती हैसफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती है और अच्छे विचार अच्छे लोगों के सम्पर्क से आते है।

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता हैइंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है, असफल तब होता है जब वो ये सोच ले कि अब वो जीत नहीं सकता।

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होतीसफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती, जिंदगी में वही आगे बढ़ता है, जो खुद के काबिलियत पर विश्वास करता है।


Categories