Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैसफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।

अपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिएअपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा दे, निश्चित रूप से आप सफल होंगे।

अगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मतअगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मत, क्योंकि बुरा वक्त एक ऐसी तिजोरी है जहां से सफलता की चाबी मिलती है।

जीवन में सफल होने के लिए सबसे बहुमूल्य कोई चीज हैजीवन में सफल होने के लिए सबसे बहुमूल्य कोई चीज है तो वो है, खुद पर विश्वास।

अगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते है तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी हैअगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते हैं तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी है -
लक्ष्य, कठिन परिश्रम और धैर्य।

जिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा हैजिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा है जिंदगी में सफल वही होते है।

अगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करेंअगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करें। किस्मत की आजमाईश तो जुए में होती है।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

अपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिएअपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिनके हालात खराब होते है, वही लोग अक्सर जिंदगी में सफलता प्राप्त करते है।

जिंदगी में वो ही लोग सफल होते है जो अपमान का बदला लेने की जगहजिंदगी में वो ही लोग सफल होते है, जो अपमान का बदला लेने की जगह अपने अंदर बदलाव लाते है।

जीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ोजीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ो जो तुम्हें सफल होने से रोक रही है।

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैसफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।

एक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती हैएक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती है।

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करतेसफल लोग कोई अलग काम नहीं करते, वो बस अलग तरीके से काम करते है।

अपने गुरुओं की बात ध्यान से सुनेअपने गुरुओं की बात ध्यान से सुने, असफलता आपके आसपास भी नहीं होगी।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

सफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते हैसफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते है, और विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे सिर्फ खुद के भरोसे से पा सकते है।

अगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करोअगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करो distraction पर नहीं।

आपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपनेआपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपने आपके बहानो से बड़े होंगे।

सफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने कीसफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहिए।


Categories