Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

ज्ञान ही वह नींव है जिस पर सफलता का झंडा लहरा सकता है

ज्ञान ही वह नींव है जिस पर सफलता का झंडा लहरा सकता हैज्ञान ही वह नींव है जिस पर सफलता का झंडा लहरा सकता है।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।

आपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपनेआपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपने आपके बहानो से बड़े होंगे।

जिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं हैजिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं है बल्कि इसके लिए बस थोड़ा सा पागलपन होना जरूरी है।

अगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते है तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी हैअगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते हैं तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी है -
लक्ष्य, कठिन परिश्रम और धैर्य।

जिस तरह बूंद बूंद से घड़ा भरता है उसी तरह रोज थोड़ा थोड़ा पढ़ने सेजिस तरह बूंद बूंद से घड़ा भरता है, उसी तरह रोज थोड़ा थोड़ा पढ़ने से ही सफलता प्राप्त होती है।

अपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिएअपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा दे, निश्चित रूप से आप सफल होंगे।

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होतीसफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती, जिंदगी में वही आगे बढ़ता है, जो खुद के काबिलियत पर विश्वास करता है।

जिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा हैजिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा है जिंदगी में सफल वही होते है।

जिंदगी में वो ही लोग सफल होते है जो अपमान का बदला लेने की जगहजिंदगी में वो ही लोग सफल होते है, जो अपमान का बदला लेने की जगह अपने अंदर बदलाव लाते है।

जीवन में सफल होने के लिए सबसे बहुमूल्य कोई चीज हैजीवन में सफल होने के लिए सबसे बहुमूल्य कोई चीज है तो वो है, खुद पर विश्वास।

बेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती हैबेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती है ये सिर्फ हारने वालों को ही पता होता है।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।

अपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिएअपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिनके हालात खराब होते है, वही लोग अक्सर जिंदगी में सफलता प्राप्त करते है।

असफलता आपको अपनी गलती सुधारने और वापस दोगुनी ताकतअसफलता आपको अपनी गलती सुधारने और वापस दोगुनी ताकत से सफल होने के लिए प्रेरित करती है।

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करतेसफल लोग कोई अलग काम नहीं करते, वो बस अलग तरीके से काम करते है।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

अपने गुरुओं की बात ध्यान से सुनेअपने गुरुओं की बात ध्यान से सुने, असफलता आपके आसपास भी नहीं होगी।

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।

सफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती हैसफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती है और असफल होते ही हजार कमियां।

अगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होताअगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होता तो इस दुनिया में हर कोई सफल होता।


Categories