Trending - Holi

Wednesday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करते

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करतेसफल लोग कोई अलग काम नहीं करते, वो बस अलग तरीके से काम करते है।

सफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता हैसफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता है।

ज्ञान ही वह नींव है जिस पर सफलता का झंडा लहरा सकता हैज्ञान ही वह नींव है जिस पर सफलता का झंडा लहरा सकता है।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।

अपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिएअपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा दे, निश्चित रूप से आप सफल होंगे।

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैसफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।

अगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करोअगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करो distraction पर नहीं।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

बेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती हैबेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती है ये सिर्फ हारने वालों को ही पता होता है।

जिंदगी में समस्याओं से सामना होना बहुत जरूरी हैजिंदगी में समस्याओं से सामना होना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह समस्याएं ही हमें सफलता प्राप्त करने के लिए मजबूत बनाती है।

अगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करेंअगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करें। किस्मत की आजमाईश तो जुए में होती है।

अपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिएअपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिनके हालात खराब होते है, वही लोग अक्सर जिंदगी में सफलता प्राप्त करते है।

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते होजिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो, जो लोग कर रहे है वह देखकर मत करो, तभी सफलता मिलेगी।

सफलता के लिए किसी भी खास समय का इंतजार मत करोसफलता के लिए किसी भी खास समय का इंतजार मत करो बल्कि अपने हर समय को खास बना लो।

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता हैइंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है, असफल तब होता है जब वो ये सोच ले कि अब वो जीत नहीं सकता।

सफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहींसफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहीं खुद की मेहनत पर भरोसा रखते है।

सफलता उसी को मिलती है जो मेहनत करने का दम रखता हैसफलता उसी को मिलती है, जो मेहनत करने का दम रखता है।

जिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा हैजिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा है जिंदगी में सफल वही होते है।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

यदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते हैयदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते है तो आप कभी भी सफलता हासिल नहीं कर सकते इसके लिए आपको उस काम में डूब जाना होगा।

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।


Categories