Trending - Holi

Wednesday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता हैइंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है, असफल तब होता है जब वो ये सोच ले कि अब वो जीत नहीं सकता।

सफलता उसी को मिलती है जो मेहनत करने का दम रखता हैसफलता उसी को मिलती है, जो मेहनत करने का दम रखता है।

जिंदगी में समस्याओं से सामना होना बहुत जरूरी हैजिंदगी में समस्याओं से सामना होना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह समस्याएं ही हमें सफलता प्राप्त करने के लिए मजबूत बनाती है।

आपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपनेआपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपने आपके बहानो से बड़े होंगे।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।

जिंदगी में वो ही लोग सफल होते है जो अपमान का बदला लेने की जगहजिंदगी में वो ही लोग सफल होते है, जो अपमान का बदला लेने की जगह अपने अंदर बदलाव लाते है।

जीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ोजीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ो जो तुम्हें सफल होने से रोक रही है।

अपनी जिंदगी में सफल वो ही होता हैअपनी जिंदगी में सफल वो ही होता है जो दूसरों कि आलोचनाओं से एक मजबूत आधार बनाता है।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

जब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता हैजब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता है तब सफलता का आना निश्चित हो जाता है।

सफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती हैसफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती है और असफल होते ही हजार कमियां।

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते होजिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो, जो लोग कर रहे है वह देखकर मत करो, तभी सफलता मिलेगी।

सफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती हैसफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती है और अच्छे विचार अच्छे लोगों के सम्पर्क से आते है।

बेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती हैबेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती है ये सिर्फ हारने वालों को ही पता होता है।

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होतीसफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती, जिंदगी में वही आगे बढ़ता है, जो खुद के काबिलियत पर विश्वास करता है।

सफलता के लिए किसी भी खास समय का इंतजार मत करोसफलता के लिए किसी भी खास समय का इंतजार मत करो बल्कि अपने हर समय को खास बना लो।

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।

सफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने कीसफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहिए।

अपने गुरुओं की बात ध्यान से सुनेअपने गुरुओं की बात ध्यान से सुने, असफलता आपके आसपास भी नहीं होगी।

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता हैइंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है, असफल तब होता है जब वो ये सोच ले कि अब वो जीत नहीं सकता।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।


Categories