Trending - Holi

Wednesday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

एक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती है

एक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती हैएक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती है।

सफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते हैसफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते है, और विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे सिर्फ खुद के भरोसे से पा सकते है।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होतीसफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती, जिंदगी में वही आगे बढ़ता है, जो खुद के काबिलियत पर विश्वास करता है।

अपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिएअपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिनके हालात खराब होते है, वही लोग अक्सर जिंदगी में सफलता प्राप्त करते है।

सफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहींसफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहीं खुद की मेहनत पर भरोसा रखते है।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।

एक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती हैएक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती है।

आप बार-बार हारने के बाद भी आप जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैआप बार-बार हारने के बाद भी आप जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है तो निश्चित रूप से आपको एक दिन बहुत बड़ी सफलता मिलेगी।

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।

जब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता हैजब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता है तब सफलता का आना निश्चित हो जाता है।

अपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिएअपनी जिंदगी में एक ही लक्ष्य बनाएं और उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा दे, निश्चित रूप से आप सफल होंगे।

सफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता हैसफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता है।

असफलता आपको अपनी गलती सुधारने और वापस दोगुनी ताकतअसफलता आपको अपनी गलती सुधारने और वापस दोगुनी ताकत से सफल होने के लिए प्रेरित करती है।

जो असफलता से भागते है सफलता उन से भागती हैजो असफलता से भागते है, सफलता उन से भागती है।

सफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती हैसफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती है और असफल होते ही हजार कमियां।

सफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती हैसफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती है और अच्छे विचार अच्छे लोगों के सम्पर्क से आते है।

सफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने कीसफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहिए।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

जिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं हैजिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं है बल्कि इसके लिए बस थोड़ा सा पागलपन होना जरूरी है।

सफलता उसी को मिलती है जो मेहनत करने का दम रखता हैसफलता उसी को मिलती है, जो मेहनत करने का दम रखता है।


Categories