Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।

अपनी जिंदगी में सफल वो ही होता हैअपनी जिंदगी में सफल वो ही होता है जो दूसरों कि आलोचनाओं से एक मजबूत आधार बनाता है।

जब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता हैजब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता है तब सफलता का आना निश्चित हो जाता है।

अपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिएअपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिनके हालात खराब होते है, वही लोग अक्सर जिंदगी में सफलता प्राप्त करते है।

किसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलतीकिसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलती इसके लिए उसने अपने कल की कुर्बानी जरूर दी है।

सफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते हैसफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते है, और विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे सिर्फ खुद के भरोसे से पा सकते है।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते होजिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो, जो लोग कर रहे है वह देखकर मत करो, तभी सफलता मिलेगी।

सफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहींसफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहीं खुद की मेहनत पर भरोसा रखते है।

यदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते हैयदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते है तो आप कभी भी सफलता हासिल नहीं कर सकते इसके लिए आपको उस काम में डूब जाना होगा।

सफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती हैसफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती है और अच्छे विचार अच्छे लोगों के सम्पर्क से आते है।

अगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होताअगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होता तो इस दुनिया में हर कोई सफल होता।

कठिन परिश्रम से सफलता मिलती हैकठिन परिश्रम से सफलता मिलती है, आलस्य से पराजय, अहंकार से कठिनाइयाँ।

अपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान हैअपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान है

अगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मतअगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मत, क्योंकि बुरा वक्त एक ऐसी तिजोरी है जहां से सफलता की चाबी मिलती है।

सफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता हैसफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता है।

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैसफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।

सफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती हैसफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती है और असफल होते ही हजार कमियां।

जिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा हैजिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा है जिंदगी में सफल वही होते है।


Categories