Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

सफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहीं

सफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहींसफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहीं खुद की मेहनत पर भरोसा रखते है।

अगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करेंअगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करें। किस्मत की आजमाईश तो जुए में होती है।

जो असफलता से भागते है सफलता उन से भागती हैजो असफलता से भागते है, सफलता उन से भागती है।

अगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मतअगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मत, क्योंकि बुरा वक्त एक ऐसी तिजोरी है जहां से सफलता की चाबी मिलती है।

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।

अपने लिए नहीं तो उन लोगों के लिए कामयाब बन जाओअपने लिए नहीं तो उन लोगों के लिए कामयाब बन जाओ जो तुम्हें असफल देखना चाहते है।

जब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता हैजब मेहनत और आत्मविश्वास निरंतर आदत बन जाता है तब सफलता का आना निश्चित हो जाता है।

आप बार-बार हारने के बाद भी आप जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैआप बार-बार हारने के बाद भी आप जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है तो निश्चित रूप से आपको एक दिन बहुत बड़ी सफलता मिलेगी।

जिंदगी में वो ही लोग सफल होते है जो अपमान का बदला लेने की जगहजिंदगी में वो ही लोग सफल होते है, जो अपमान का बदला लेने की जगह अपने अंदर बदलाव लाते है।

लगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिएलगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिए क्योंकि गुच्छे की आखरी चाबी ताला खुल ही जाता है।

सफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते हैसफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते है, और विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे सिर्फ खुद के भरोसे से पा सकते है।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

अपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिएअपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिनके हालात खराब होते है, वही लोग अक्सर जिंदगी में सफलता प्राप्त करते है।

आपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपनेआपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपने आपके बहानो से बड़े होंगे।

सफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहींसफल वही होते है जो दूसरों की बातों पर नहीं खुद की मेहनत पर भरोसा रखते है।

सफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने कीसफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहिए।

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते होजिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो, जो लोग कर रहे है वह देखकर मत करो, तभी सफलता मिलेगी।

अपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान हैअपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान है

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करतेसफल लोग कोई अलग काम नहीं करते, वो बस अलग तरीके से काम करते है।

जिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा हैजिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा है जिंदगी में सफल वही होते है।

जीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ोजीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ो जो तुम्हें सफल होने से रोक रही है।


Categories