Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

कठिन परिश्रम से सफलता मिलती है

कठिन परिश्रम से सफलता मिलती हैकठिन परिश्रम से सफलता मिलती है, आलस्य से पराजय, अहंकार से कठिनाइयाँ।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।

जिस तरह बूंद बूंद से घड़ा भरता है उसी तरह रोज थोड़ा थोड़ा पढ़ने सेजिस तरह बूंद बूंद से घड़ा भरता है, उसी तरह रोज थोड़ा थोड़ा पढ़ने से ही सफलता प्राप्त होती है।

एक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती हैएक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती है।

अपने लिए नहीं तो उन लोगों के लिए कामयाब बन जाओअपने लिए नहीं तो उन लोगों के लिए कामयाब बन जाओ जो तुम्हें असफल देखना चाहते है।

सफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती हैसफल होते ही दुनिया आपके भीतर अनेक खूबियां ढूंढ लेती है और असफल होते ही हजार कमियां।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

अगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करेंअगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो मेहनत पर विश्वास करें। किस्मत की आजमाईश तो जुए में होती है।

किसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलतीकिसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलती इसके लिए उसने अपने कल की कुर्बानी जरूर दी है।

सफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती हैसफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती है और अच्छे विचार अच्छे लोगों के सम्पर्क से आते है।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

जो असफलता से भागते है सफलता उन से भागती हैजो असफलता से भागते है, सफलता उन से भागती है।

सफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने कीसफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहिए।

लगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिएलगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिए क्योंकि गुच्छे की आखरी चाबी ताला खुल ही जाता है।

अगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते है तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी हैअगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते हैं तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी है -
लक्ष्य, कठिन परिश्रम और धैर्य।

अपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिएअपने हालातों पर कभी अफसोस नहीं करना चाहिए, क्योंकि जिनके हालात खराब होते है, वही लोग अक्सर जिंदगी में सफलता प्राप्त करते है।

जीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ोजीवन में सफल होने के लिए उस हर एक चीज से नाता तोड़ो जो तुम्हें सफल होने से रोक रही है।

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते होजिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो, जो लोग कर रहे है वह देखकर मत करो, तभी सफलता मिलेगी।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।

यदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते हैयदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते है तो आप कभी भी सफलता हासिल नहीं कर सकते इसके लिए आपको उस काम में डूब जाना होगा।

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करतेसफल लोग कोई अलग काम नहीं करते, वो बस अलग तरीके से काम करते है।


Categories