Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होतीसफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती, जिंदगी में वही आगे बढ़ता है, जो खुद के काबिलियत पर विश्वास करता है।

जिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं हैजिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं है बल्कि इसके लिए बस थोड़ा सा पागलपन होना जरूरी है।

लगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिएलगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिए क्योंकि गुच्छे की आखरी चाबी ताला खुल ही जाता है।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

किसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलतीकिसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलती इसके लिए उसने अपने कल की कुर्बानी जरूर दी है।

सफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती हैसफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती है और अच्छे विचार अच्छे लोगों के सम्पर्क से आते है।

अगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होताअगर जिंदगी में सफलता प्राप्त करना इतना सरल होता तो इस दुनिया में हर कोई सफल होता।

कठिन परिश्रम से सफलता मिलती हैकठिन परिश्रम से सफलता मिलती है, आलस्य से पराजय, अहंकार से कठिनाइयाँ।

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता हैइंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है, असफल तब होता है जब वो ये सोच ले कि अब वो जीत नहीं सकता।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

जिंदगी में वो ही लोग सफल होते है जो अपमान का बदला लेने की जगहजिंदगी में वो ही लोग सफल होते है, जो अपमान का बदला लेने की जगह अपने अंदर बदलाव लाते है।

जिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा हैजिन्हें अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा है जिंदगी में सफल वही होते है।

बेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती हैबेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती है ये सिर्फ हारने वालों को ही पता होता है।

अगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते है तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी हैअगर आप जिंदगी में सफल होना चाहते हैं तो तीन चीजें सबसे ज्यादा जरूरी है -
लक्ष्य, कठिन परिश्रम और धैर्य।

एक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती हैएक मिनट की सफलता बरसों की असफलता की कीमत चुका देती है।

सफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता हैसफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता है।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।

जीवन में सफल होने के लिए सबसे बहुमूल्य कोई चीज हैजीवन में सफल होने के लिए सबसे बहुमूल्य कोई चीज है तो वो है, खुद पर विश्वास।

अगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करोअगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करो distraction पर नहीं।

सफल होने की पहली सीढ़ी जिस वक्त आप खुद परसफल होने की पहली सीढ़ी जिस वक्त आप खुद पर काम करना शुरू करते है।

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करतेसफल लोग कोई अलग काम नहीं करते, वो बस अलग तरीके से काम करते है।


Categories