Trending - Holi

Tuesday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते होजिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो, जो लोग कर रहे है वह देखकर मत करो, तभी सफलता मिलेगी।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

अगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मतअगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मत, क्योंकि बुरा वक्त एक ऐसी तिजोरी है जहां से सफलता की चाबी मिलती है।

बेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती हैबेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती है ये सिर्फ हारने वालों को ही पता होता है।

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता हैइंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है, असफल तब होता है जब वो ये सोच ले कि अब वो जीत नहीं सकता।

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।

जिस तरह बूंद बूंद से घड़ा भरता है उसी तरह रोज थोड़ा थोड़ा पढ़ने सेजिस तरह बूंद बूंद से घड़ा भरता है, उसी तरह रोज थोड़ा थोड़ा पढ़ने से ही सफलता प्राप्त होती है।

अपनी जिंदगी में सफल वो ही होता हैअपनी जिंदगी में सफल वो ही होता है जो दूसरों कि आलोचनाओं से एक मजबूत आधार बनाता है।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।

किसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलतीकिसी भी इंसान को सफलता रातो-रात नहीं मिलती इसके लिए उसने अपने कल की कुर्बानी जरूर दी है।

आपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपनेआपको सफलता तब मिलेगी जब आपके सपने आपके बहानो से बड़े होंगे।

अपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान हैअपनी गलती को स्वीकार करना सफल लोगों की एक खास पहचान है

सफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते हैसफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते है, और विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे सिर्फ खुद के भरोसे से पा सकते है।

अगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करोअगर सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो Goal पर ध्यान केंद्रित करो distraction पर नहीं।

यदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते हैयदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते है तो आप कभी भी सफलता हासिल नहीं कर सकते इसके लिए आपको उस काम में डूब जाना होगा।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होतीसफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती, जिंदगी में वही आगे बढ़ता है, जो खुद के काबिलियत पर विश्वास करता है।

ज्ञान ही वह नींव है जिस पर सफलता का झंडा लहरा सकता हैज्ञान ही वह नींव है जिस पर सफलता का झंडा लहरा सकता है।

कठिन परिश्रम से सफलता मिलती हैकठिन परिश्रम से सफलता मिलती है, आलस्य से पराजय, अहंकार से कठिनाइयाँ।

आप बार-बार हारने के बाद भी आप जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैआप बार-बार हारने के बाद भी आप जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है तो निश्चित रूप से आपको एक दिन बहुत बड़ी सफलता मिलेगी।


Categories