Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Success Quotes in Hindi, English and Marathi Success Motivational Quotes in Hindi - प्रेरणात्मक सफलता के विचार

लगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिए

लगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिएलगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिए क्योंकि गुच्छे की आखरी चाबी ताला खुल ही जाता है।

सफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता हैसफलता के लिए एक बड़ा लक्ष्य बनाना पड़ता है, जो आपको रोज सुबह जल्दी उठने में मजबूर कर दे।

अगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मतअगर आपका बुरा वक्त चल रहा है तो घबराइए मत, क्योंकि बुरा वक्त एक ऐसी तिजोरी है जहां से सफलता की चाबी मिलती है।

सफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता हैसफलता का महल केवल और केवल मेहनत की नींव पर खड़ा होता है।

जो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता हैजो अपनी गलतियों से सीखता है और दुसरे तरीकें अपनाता है, वह सफल होता है।

इंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता हैइंसान असफल तब नहीं होता जब वह हार जाता है, असफल तब होता है जब वो ये सोच ले कि अब वो जीत नहीं सकता।

लगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिएलगातार हो रहीं असफलता से निराश कभी न हीं होना चाहिए क्योंकि गुच्छे की आखरी चाबी ताला खुल ही जाता है।

सफल लोग कोई अलग काम नहीं करतेसफल लोग कोई अलग काम नहीं करते, वो बस अलग तरीके से काम करते है।

जिंदगी में वही करो जो आप कर सकते होजिंदगी में वही करो जो आप कर सकते हो, जो लोग कर रहे है वह देखकर मत करो, तभी सफलता मिलेगी।

बेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती हैबेशक जीतने वाला सफलता के गुण जानता है मगर गलतियां कहां होती है ये सिर्फ हारने वालों को ही पता होता है।

सफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते हैसफलता एक ऐसी चीज है जिसे मेहनत से पा सकते है, और विश्वास एक ऐसी चीज है जिसे सिर्फ खुद के भरोसे से पा सकते है।

सफलता एक दिन में नहीं मिलेगी  लेकिन मेहनत करने वालो कोसफलता एक दिन में नहीं मिलेगी लेकिन मेहनत करने वालो को एक दिन मिलती जरूर है।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

असफलता आपको अपनी गलती सुधारने और वापस दोगुनी ताकतअसफलता आपको अपनी गलती सुधारने और वापस दोगुनी ताकत से सफल होने के लिए प्रेरित करती है।

नई शुरुआत इंसान को जरूर डराती है मगर याद रखोशुरुआत इंसान को जरूर डराती है, मगर याद रखो, सफलता मुश्किलों को पार करने पर ही मिलती आती है।

सफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने कीसफलता की रेस में बने रहने के लिए हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहिए।

सफलता पाने की कोई उम्र नहीं होतीसफलता पाने की कोई उम्र नहीं होती, जिंदगी में वही आगे बढ़ता है, जो खुद के काबिलियत पर विश्वास करता है।

जिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं हैजिंदगी में सफल होने के लिए बहुत ज्यादा बुद्धिमान होने की जरूरत नहीं है बल्कि इसके लिए बस थोड़ा सा पागलपन होना जरूरी है।

यदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते हैयदि आप किसी काम के बारे में केवल सोचते रहते है तो आप कभी भी सफलता हासिल नहीं कर सकते इसके लिए आपको उस काम में डूब जाना होगा।

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती हैसफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है, और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।

अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुखअगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने सुख और आलस्य को त्यागना पड़ेगा।


Categories