Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लिया

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लियाजिंदगी में जिसने समय को मान लिया, उसने अपने आप को जान लिया।

जिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करेंजिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करें और तुम्हें खोने से डरे।

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

आप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगेआप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगे, उस दिन जिंदगी खुद-ब-खुद और बेहतरीन हो जाएगी।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लियाजिंदगी में जिसने समय को मान लिया, उसने अपने आप को जान लिया।

जिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता हैजिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता है।

एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बादएक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद दुसरा सपना देखने के हौसले को ही जिंदगी कहते है।

जिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती हैजिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती है तो ऐसे समय में धैर्य का सहारा लेना उचित रहता है।

जिंदगी एक मिनट में नही बदलतीजिंदगी एक मिनट में नही बदलती, पर एक मिनट में लिया गया फैसला ज़िन्दगी बदल देता है।

जिंदगी में देर से बनो लेकिन जरूर कुछ बनोजिंदगी में देर से बनो, लेकिन जरूर कुछ बनो, क्योंकि लोग समय के साथ ख़ैरियत नहीं हैसियत पूछते है।

जिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती हैजिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती है, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने लक्ष्य को लेकर कितना सचेत रहते है।

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छाजिंदगी में आगे बढ़ना है तो, दूसरों की राय लेने से अच्छा, खुद की राय ले।

जिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत हैजिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत है, मगर करते कुछ भी नहीं।

जिंदगी खेलती भी उसी के साथ हैजिंदगी खेलती भी उसी के साथ है, जो बेहतरीन खिलाड़ी होता है।

जिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर मेंजिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर में उसे भी हासिल कर सको।

जिंदगी भी उसे ही आज़माती है जो हर मोड़ पर चलना जानता होजिंदगी भी उसे ही आज़माती है, जो हर मोड़ पर चलना जानता हो।

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखनाजिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना, वक्त बुरा है जिंदगी नहीं।

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठोंजिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों, क्योंकि क्या पता कि किस्मत आपके भरोसे बैठा है।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।


Categories