Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

हमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा है

हमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैहमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

आपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही होआपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही हो, आपको हर रोज़ सुबह धन्यवाद करना चाहिए कि आपके पास जिंदगी है।

जब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों कोजब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों को दोहराने की कोशिश मत करना।

अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता हैअक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जो जिंदगी में सभी फैंसलों को चुनता है।

जिंदगी में परेशानियां आपको बर्बाद करने के लिए नहीं आतीजिंदगी में परेशानियां आपको बर्बाद करने के लिए नहीं आती, वो बस आपके अंदर की आत्म शक्ति की पहचान कराने के लिये आती है।

जिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत हैजिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत है, मगर करते कुछ भी नहीं।

जिंदगी समझना है तो पीछे देखो जिंदगी जीना है तो आगे देखोजिंदगी समझना है तो पीछे देखो, जिंदगी जीना है तो आगे देखो।

जिंदगी को आसान नहीं बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता हैजिंदगी को आसान नहीं, बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता है, सही समय कभी नहीं आता है।

खुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर लेखुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर ले, दुनिया को देखकर जो फैसले लेते है वो दुखी ही रहते है।

जिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगीजिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगी।

एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बादएक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद दुसरा सपना देखने के हौसले को ही जिंदगी कहते है।

मुस्कुराना सीखिए जनाब क्योंकि रोना तो जिंदगी पैदा होते ही सिखा देती हैमुस्कुराना सीखिए जनाब, क्योंकि रोना तो जिंदगी पैदा होते ही सिखा देती है

जिंदगी एक मिनट में नही बदलतीजिंदगी एक मिनट में नही बदलती, पर एक मिनट में लिया गया फैसला ज़िन्दगी बदल देता है।

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखनाजिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना, वक्त बुरा है जिंदगी नहीं।

हमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैहमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

जिंदगी में देर से बनो लेकिन जरूर कुछ बनोजिंदगी में देर से बनो, लेकिन जरूर कुछ बनो, क्योंकि लोग समय के साथ ख़ैरियत नहीं हैसियत पूछते है।

भले ही जिंदगी मुश्किलो से भरी हुई हैभले ही जिंदगी मुश्किलो से भरी हुई है लेकिन हौसला भी तुम्हें खुद ही भरना है।

जिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वादजिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वाद किस्मत से मिले फल के स्वाद से ज्यादा मीठा लगेगा।

जिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबरानाजिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबराना, क्योंकि तारे अक्सर अँधेरे में ही चमकते है।

आपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैआपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

जिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना होजिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना हो, उसे जिंदगी जीना नहीं, जिंदगी काटना कहते है।


Categories