Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी भी उसे ही आज़माती है जो हर मोड़ पर चलना जानता हो

जिंदगी भी उसे ही आज़माती है जो हर मोड़ पर चलना जानता होजिंदगी भी उसे ही आज़माती है, जो हर मोड़ पर चलना जानता हो।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छाजिंदगी में आगे बढ़ना है तो, दूसरों की राय लेने से अच्छा, खुद की राय ले।

जिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती हैजिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती है तो ऐसे समय में धैर्य का सहारा लेना उचित रहता है।

जिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता हैजिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता है।

आप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगेआप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगे, उस दिन जिंदगी खुद-ब-खुद और बेहतरीन हो जाएगी।

जिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगीजिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगी।

अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता हैअक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जो जिंदगी में सभी फैंसलों को चुनता है।

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठोंजिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों, क्योंकि क्या पता कि किस्मत आपके भरोसे बैठा है।

जिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते होजिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते हो, जब सीखना खत्म तो जिंदगी भी खत्म।

जिंदगी भी उसे ही आज़माती है जो हर मोड़ पर चलना जानता होजिंदगी भी उसे ही आज़माती है, जो हर मोड़ पर चलना जानता हो।

जिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिएजिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिए ताकि खुद जलकर भी दूसरों के घर में उजाला कर सको।

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूरदेर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर, क्योंकि समय के साथ जमाना खैरियत नहीं हैसियत पूछता है।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।

एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बादएक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद दुसरा सपना देखने के हौसले को ही जिंदगी कहते है।

हमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैहमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

आपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही होआपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही हो, आपको हर रोज़ सुबह धन्यवाद करना चाहिए कि आपके पास जिंदगी है।

जिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती हैजिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती है, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने लक्ष्य को लेकर कितना सचेत रहते है।

आपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैआपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।


Categories