Trending - Holi

Tuesday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठोंजिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों, क्योंकि क्या पता कि किस्मत आपके भरोसे बैठा है।

जिंदगी समझना है तो पीछे देखो जिंदगी जीना है तो आगे देखोजिंदगी समझना है तो पीछे देखो, जिंदगी जीना है तो आगे देखो।

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूरदेर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर, क्योंकि समय के साथ जमाना खैरियत नहीं हैसियत पूछता है।

यह जिंदगी है बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसेयह जिंदगी है, बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसे?

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

जब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों कोजब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों को दोहराने की कोशिश मत करना।

जिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करेंजिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करें, जाने का नही।

जिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करोजिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करो।

लोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्डलोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्ड जो काला होकर भी लोगों की जिंदगी बदल देता है।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी को आसान नहीं बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता हैजिंदगी को आसान नहीं, बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता है, सही समय कभी नहीं आता है।

जिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती हैजिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती है, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने लक्ष्य को लेकर कितना सचेत रहते है।

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखनाजिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना, वक्त बुरा है जिंदगी नहीं।

जिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता हैजिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता है।

जिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वादजिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वाद किस्मत से मिले फल के स्वाद से ज्यादा मीठा लगेगा।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।

जिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिएजिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिए ताकि खुद जलकर भी दूसरों के घर में उजाला कर सको।

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

यह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती हैयह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती है, आप इस बात को जितनी जल्दी समझ लेंगे आपकी जिंदगी उतनी ही आसान हो जाएगी।

जिंदगी में परेशानियां आपको बर्बाद करने के लिए नहीं आतीजिंदगी में परेशानियां आपको बर्बाद करने के लिए नहीं आती, वो बस आपके अंदर की आत्म शक्ति की पहचान कराने के लिये आती है।

जरूरी नही कि हम सबको पसंद आएजरूरी नही कि हम सबको पसंद आए, बस जिंदगी ऐसे जियो कि रब को पसंद आए।


Categories