Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जाना

जिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जानाजिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जाना, क्योंकि जहॉं सु‌ई का काम हो वहां तलवार काम नहीं आती।

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छाजिंदगी में आगे बढ़ना है तो, दूसरों की राय लेने से अच्छा, खुद की राय ले।

आप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगेआप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगे, उस दिन जिंदगी खुद-ब-खुद और बेहतरीन हो जाएगी।

जिंदगी भी उसे ही आज़माती है जो हर मोड़ पर चलना जानता होजिंदगी भी उसे ही आज़माती है, जो हर मोड़ पर चलना जानता हो।

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

जिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता हैजिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता है।

जिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करोजिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करो।

जब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों कोजब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों को दोहराने की कोशिश मत करना।

बेवजह दिल पे बोझ न भारी रखियेबेवजह दिल पे बोझ न भारी रखिये, यह जिंदगी एक खूबसूरत जंग है इसे हमेशा जारी रखिए।

जब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गएजब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गए और जब भी जिंदगी हँसाये समझना दुआ कुबूल हो गई।

जिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबरानाजिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबराना, क्योंकि तारे अक्सर अँधेरे में ही चमकते है।

जिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं हैजिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं है कि आप जिंदगी में कितना खुश रहते है, बल्कि इस बात से है कि कितने लोग आपकी वजह से खुश रहते है।

जिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना होजिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना हो, उसे जिंदगी जीना नहीं, जिंदगी काटना कहते है।

जिंदगी में हमेशा आपको मुस्कुराने की वजह नहीं मिलेगीजिंदगी में हमेशा आपको मुस्कुराने की वजह नहीं मिलेगी, लेकिन आपकी मुस्कान दूसरों की मुस्कान की वजह जरूर बनेगी।

मुस्कुराना सीखिए जनाब क्योंकि रोना तो जिंदगी पैदा होते ही सिखा देती हैमुस्कुराना सीखिए जनाब, क्योंकि रोना तो जिंदगी पैदा होते ही सिखा देती है

आपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैआपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लियाजिंदगी में जिसने समय को मान लिया, उसने अपने आप को जान लिया।

अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता हैअक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जो जिंदगी में सभी फैंसलों को चुनता है।

जिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करेंजिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करें और तुम्हें खोने से डरे।

भले ही जिंदगी मुश्किलो से भरी हुई हैभले ही जिंदगी मुश्किलो से भरी हुई है लेकिन हौसला भी तुम्हें खुद ही भरना है।

जिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती हैजिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती है तो ऐसे समय में धैर्य का सहारा लेना उचित रहता है।


Categories