Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

यह जिंदगी है बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसे

यह जिंदगी है बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसेयह जिंदगी है, बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसे?

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

जिंदगी में देर से बनो लेकिन जरूर कुछ बनोजिंदगी में देर से बनो, लेकिन जरूर कुछ बनो, क्योंकि लोग समय के साथ ख़ैरियत नहीं हैसियत पूछते है।

जिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करोजिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करो।

जिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करेंजिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करें, जाने का नही।

जिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर मेंजिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर में उसे भी हासिल कर सको।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।

जिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं हैजिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं है कि आप जिंदगी में कितना खुश रहते है, बल्कि इस बात से है कि कितने लोग आपकी वजह से खुश रहते है।

जिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत हैजिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत है, मगर करते कुछ भी नहीं।

जिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगीजिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगी।

लोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्डलोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्ड जो काला होकर भी लोगों की जिंदगी बदल देता है।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी खेलती भी उसी के साथ हैजिंदगी खेलती भी उसी के साथ है, जो बेहतरीन खिलाड़ी होता है।

आपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैआपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखनाजिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना, वक्त बुरा है जिंदगी नहीं।

जिंदगी में हमेशा आपको मुस्कुराने की वजह नहीं मिलेगीजिंदगी में हमेशा आपको मुस्कुराने की वजह नहीं मिलेगी, लेकिन आपकी मुस्कान दूसरों की मुस्कान की वजह जरूर बनेगी।

अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता हैअक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जो जिंदगी में सभी फैंसलों को चुनता है।

खुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर लेखुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर ले, दुनिया को देखकर जो फैसले लेते है वो दुखी ही रहते है।

जिंदगी भी उसे ही आज़माती है जो हर मोड़ पर चलना जानता होजिंदगी भी उसे ही आज़माती है, जो हर मोड़ पर चलना जानता हो।

जिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती हैजिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती है तो ऐसे समय में धैर्य का सहारा लेना उचित रहता है।

जिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता हैजिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता है।


Categories