Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करें

जिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करेंजिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करें और तुम्हें खोने से डरे।

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लियाजिंदगी में जिसने समय को मान लिया, उसने अपने आप को जान लिया।

लोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्डलोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्ड जो काला होकर भी लोगों की जिंदगी बदल देता है।

जिंदगी में हमेशा आपको मुस्कुराने की वजह नहीं मिलेगीजिंदगी में हमेशा आपको मुस्कुराने की वजह नहीं मिलेगी, लेकिन आपकी मुस्कान दूसरों की मुस्कान की वजह जरूर बनेगी।

एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बादएक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद दुसरा सपना देखने के हौसले को ही जिंदगी कहते है।

भले ही जिंदगी मुश्किलो से भरी हुई हैभले ही जिंदगी मुश्किलो से भरी हुई है लेकिन हौसला भी तुम्हें खुद ही भरना है।

आपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही होआपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही हो, आपको हर रोज़ सुबह धन्यवाद करना चाहिए कि आपके पास जिंदगी है।

बेवजह दिल पे बोझ न भारी रखियेबेवजह दिल पे बोझ न भारी रखिये, यह जिंदगी एक खूबसूरत जंग है इसे हमेशा जारी रखिए।

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठोंजिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों, क्योंकि क्या पता कि किस्मत आपके भरोसे बैठा है।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

जिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगीजिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगी।

जिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते होजिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते हो, जब सीखना खत्म तो जिंदगी भी खत्म।

जिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबरानाजिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबराना, क्योंकि तारे अक्सर अँधेरे में ही चमकते है।

जिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर मेंजिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर में उसे भी हासिल कर सको।

आपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैआपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

यह जिंदगी है बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसेयह जिंदगी है, बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसे?

जिंदगी समझना है तो पीछे देखो जिंदगी जीना है तो आगे देखोजिंदगी समझना है तो पीछे देखो, जिंदगी जीना है तो आगे देखो।

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखनाजिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना, वक्त बुरा है जिंदगी नहीं।

जिंदगी को आसान नहीं बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता हैजिंदगी को आसान नहीं, बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता है, सही समय कभी नहीं आता है।

जिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वादजिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वाद किस्मत से मिले फल के स्वाद से ज्यादा मीठा लगेगा।


Categories