Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

खुद का Minus Point जान लेना

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर मेंजिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर में उसे भी हासिल कर सको।

जिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना होजिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना हो, उसे जिंदगी जीना नहीं, जिंदगी काटना कहते है।

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छाजिंदगी में आगे बढ़ना है तो, दूसरों की राय लेने से अच्छा, खुद की राय ले।

अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता हैअक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जो जिंदगी में सभी फैंसलों को चुनता है।

खुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर लेखुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर ले, दुनिया को देखकर जो फैसले लेते है वो दुखी ही रहते है।

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

जिंदगी में परेशानियां आपको बर्बाद करने के लिए नहीं आतीजिंदगी में परेशानियां आपको बर्बाद करने के लिए नहीं आती, वो बस आपके अंदर की आत्म शक्ति की पहचान कराने के लिये आती है।

जिंदगी खेलती भी उसी के साथ हैजिंदगी खेलती भी उसी के साथ है, जो बेहतरीन खिलाड़ी होता है।

जिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत हैजिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत है, मगर करते कुछ भी नहीं।

जब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों कोजब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों को दोहराने की कोशिश मत करना।

जब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गएजब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गए और जब भी जिंदगी हँसाये समझना दुआ कुबूल हो गई।

जिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जानाजिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जाना, क्योंकि जहॉं सु‌ई का काम हो वहां तलवार काम नहीं आती।

यह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती हैयह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती है, आप इस बात को जितनी जल्दी समझ लेंगे आपकी जिंदगी उतनी ही आसान हो जाएगी।

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठोंजिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों, क्योंकि क्या पता कि किस्मत आपके भरोसे बैठा है।

जिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करोजिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करो।

जिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता हैजिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता है।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।

जिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिएजिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिए ताकि खुद जलकर भी दूसरों के घर में उजाला कर सको।

जिंदगी में देर से बनो लेकिन जरूर कुछ बनोजिंदगी में देर से बनो, लेकिन जरूर कुछ बनो, क्योंकि लोग समय के साथ ख़ैरियत नहीं हैसियत पूछते है।

जिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबरानाजिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबराना, क्योंकि तारे अक्सर अँधेरे में ही चमकते है।


Categories