Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छा

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छाजिंदगी में आगे बढ़ना है तो, दूसरों की राय लेने से अच्छा, खुद की राय ले।

जिंदगी को आसान नहीं बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता हैजिंदगी को आसान नहीं, बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता है, सही समय कभी नहीं आता है।

जिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करेंजिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करें, जाने का नही।

जरूरी नही कि हम सबको पसंद आएजरूरी नही कि हम सबको पसंद आए, बस जिंदगी ऐसे जियो कि रब को पसंद आए।

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूरदेर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर, क्योंकि समय के साथ जमाना खैरियत नहीं हैसियत पूछता है।

जिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिएजिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिए ताकि खुद जलकर भी दूसरों के घर में उजाला कर सको।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते होजिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते हो, जब सीखना खत्म तो जिंदगी भी खत्म।

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छाजिंदगी में आगे बढ़ना है तो, दूसरों की राय लेने से अच्छा, खुद की राय ले।

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बादएक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद दुसरा सपना देखने के हौसले को ही जिंदगी कहते है।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लियाजिंदगी में जिसने समय को मान लिया, उसने अपने आप को जान लिया।

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

आपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही होआपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही हो, आपको हर रोज़ सुबह धन्यवाद करना चाहिए कि आपके पास जिंदगी है।

बेवजह दिल पे बोझ न भारी रखियेबेवजह दिल पे बोझ न भारी रखिये, यह जिंदगी एक खूबसूरत जंग है इसे हमेशा जारी रखिए।

लोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्डलोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्ड जो काला होकर भी लोगों की जिंदगी बदल देता है।

जिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती हैजिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती है तो ऐसे समय में धैर्य का सहारा लेना उचित रहता है।

जिंदगी समझना है तो पीछे देखो जिंदगी जीना है तो आगे देखोजिंदगी समझना है तो पीछे देखो, जिंदगी जीना है तो आगे देखो।

जिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत हैजिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत है, मगर करते कुछ भी नहीं।


Categories