Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखनाजिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना, वक्त बुरा है जिंदगी नहीं।

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूरदेर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर, क्योंकि समय के साथ जमाना खैरियत नहीं हैसियत पूछता है।

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठोंजिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों, क्योंकि क्या पता कि किस्मत आपके भरोसे बैठा है।

जिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबरानाजिंदगी में अँधेरे पन से कभी मत घबराना, क्योंकि तारे अक्सर अँधेरे में ही चमकते है।

जिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं हैजिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं है कि आप जिंदगी में कितना खुश रहते है, बल्कि इस बात से है कि कितने लोग आपकी वजह से खुश रहते है।

जिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगीजिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगी।

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

जिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वादजिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वाद किस्मत से मिले फल के स्वाद से ज्यादा मीठा लगेगा।

बेवजह दिल पे बोझ न भारी रखियेबेवजह दिल पे बोझ न भारी रखिये, यह जिंदगी एक खूबसूरत जंग है इसे हमेशा जारी रखिए।

यह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती हैयह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती है, आप इस बात को जितनी जल्दी समझ लेंगे आपकी जिंदगी उतनी ही आसान हो जाएगी।

यह जिंदगी है बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसेयह जिंदगी है, बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसे?

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

आपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही होआपकी जिंदगी चाहे कितनी भी बुरी क्यों ना गुज़र रही हो, आपको हर रोज़ सुबह धन्यवाद करना चाहिए कि आपके पास जिंदगी है।

जिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती हैजिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती है तो ऐसे समय में धैर्य का सहारा लेना उचित रहता है।

जिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती हैजिंदगी में कठिनाइयाँ आती है और चली भी जाती है, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने लक्ष्य को लेकर कितना सचेत रहते है।

जब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गएजब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गए और जब भी जिंदगी हँसाये समझना दुआ कुबूल हो गई।

जिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत हैजिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत है, मगर करते कुछ भी नहीं।

जिंदगी भी उसे ही आज़माती है जो हर मोड़ पर चलना जानता होजिंदगी भी उसे ही आज़माती है, जो हर मोड़ पर चलना जानता हो।

एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बादएक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद दुसरा सपना देखने के हौसले को ही जिंदगी कहते है।

जिंदगी में देर से बनो लेकिन जरूर कुछ बनोजिंदगी में देर से बनो, लेकिन जरूर कुछ बनो, क्योंकि लोग समय के साथ ख़ैरियत नहीं हैसियत पूछते है।


Categories