Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करें

जिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करेंजिंदगी में ऐसा बनों कि लोग आपके आने का इंतजार करें, जाने का नही।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठोंजिंदगी में किस्मत के भरोसे कभी मत बैठों, क्योंकि क्या पता कि किस्मत आपके भरोसे बैठा है।

जिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखनाजिंदगी में बुरा वक्त आए तो हौसला रखना, वक्त बुरा है जिंदगी नहीं।

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूरदेर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर, क्योंकि समय के साथ जमाना खैरियत नहीं हैसियत पूछता है।

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

जिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करोजिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करो।

जिंदगी में आगे बढ़ना है तो दूसरों की राय लेने से अच्छाजिंदगी में आगे बढ़ना है तो, दूसरों की राय लेने से अच्छा, खुद की राय ले।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।

अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता हैअक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जो जिंदगी में सभी फैंसलों को चुनता है।

जिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती हैजिंदगी जब कठिन समय में नाच नचाती है तो ऐसे समय में धैर्य का सहारा लेना उचित रहता है।

जिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर मेंजिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर में उसे भी हासिल कर सको।

जरूरी नही कि हम सबको पसंद आएजरूरी नही कि हम सबको पसंद आए, बस जिंदगी ऐसे जियो कि रब को पसंद आए।

आप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगेआप जिस दिन बुरे विचारों के ऊपर अपने अच्छे विचारों को रख देंगे, उस दिन जिंदगी खुद-ब-खुद और बेहतरीन हो जाएगी।

जिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते होजिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते हो, जब सीखना खत्म तो जिंदगी भी खत्म।

जिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना होजिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना हो, उसे जिंदगी जीना नहीं, जिंदगी काटना कहते है।

यह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती हैयह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती है, आप इस बात को जितनी जल्दी समझ लेंगे आपकी जिंदगी उतनी ही आसान हो जाएगी।

जिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जानाजिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जाना, क्योंकि जहॉं सु‌ई का काम हो वहां तलवार काम नहीं आती।

मुस्कुराना सीखिए जनाब क्योंकि रोना तो जिंदगी पैदा होते ही सिखा देती हैमुस्कुराना सीखिए जनाब, क्योंकि रोना तो जिंदगी पैदा होते ही सिखा देती है

जिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगीजिंदगी में परेशानियां नहीं होगी तो खुशी की कीमत भी नही रहेंगी।

जिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं हैजिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं है कि आप जिंदगी में कितना खुश रहते है, बल्कि इस बात से है कि कितने लोग आपकी वजह से खुश रहते है।


Categories