Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

जरूरी नही कि हम सबको पसंद आए

जरूरी नही कि हम सबको पसंद आएजरूरी नही कि हम सबको पसंद आए, बस जिंदगी ऐसे जियो कि रब को पसंद आए।

आपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैआपकी जिंदगी का हर एक छोटा बदलाव एक बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

जिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वादजिंदगी में मेहनत से मिले फल का स्वाद किस्मत से मिले फल के स्वाद से ज्यादा मीठा लगेगा।

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लियाजिंदगी में जिसने समय को मान लिया, उसने अपने आप को जान लिया।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।

जिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करेंजिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करें और तुम्हें खोने से डरे।

जिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना होजिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना हो, उसे जिंदगी जीना नहीं, जिंदगी काटना कहते है।

यह जिंदगी है बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसेयह जिंदगी है, बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसे?

जरूरी नही कि हम सबको पसंद आएजरूरी नही कि हम सबको पसंद आए, बस जिंदगी ऐसे जियो कि रब को पसंद आए।

जिंदगी समझना है तो पीछे देखो जिंदगी जीना है तो आगे देखोजिंदगी समझना है तो पीछे देखो, जिंदगी जीना है तो आगे देखो।

जिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहेजिंदगी में हमेशा सही के साथ खड़े रहे भले ही आपको अकेला ही क्यों न रहना पड़े।

जिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जानाजिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जाना, क्योंकि जहॉं सु‌ई का काम हो वहां तलवार काम नहीं आती।

यह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती हैयह दुनिया जरूरत के आधार पर चलती है, आप इस बात को जितनी जल्दी समझ लेंगे आपकी जिंदगी उतनी ही आसान हो जाएगी।

जिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिएजिंदगी में कुछ बनना ही है तो दीपक जैसा बनिए ताकि खुद जलकर भी दूसरों के घर में उजाला कर सको।

हमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा हैहमारी जिंदगी का हर एक‌ छोटा बदलाव बड़ी कामयाबी का हिस्सा है।

जिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर मेंजिंदगी में हमेशा जिद ऐसा करो कि जो लिखा नहीं है मुकद्दर में उसे भी हासिल कर सको।

लोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्डलोग कहते है काला रंग अशुभ होता है पर स्कूल का वो ब्लैक बोर्ड जो काला होकर भी लोगों की जिंदगी बदल देता है।

खुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर लेखुश रहना है तो जिंदगी के फैसले अपनी परिस्थिति को देखकर ले, दुनिया को देखकर जो फैसले लेते है वो दुखी ही रहते है।

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

अगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखेंअगर आप अपनी जिंदगी को समझना चाहते है तो अपने पीछे देखें, और अगर आप अपनी जिंदगी को जीना चाहते है अपने आगे देखें।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।


Categories