Trending - Holi

Tuesday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Life Quotes in Hindi, English and Marathi Life Reality Motivational Quotes in Hindi - जिंदगी की सच्चाई के प्रेरणात्मक विचार

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूरदेर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर, क्योंकि समय के साथ जमाना खैरियत नहीं हैसियत पूछता है।

जिंदगी एक मिनट में नही बदलतीजिंदगी एक मिनट में नही बदलती, पर एक मिनट में लिया गया फैसला ज़िन्दगी बदल देता है।

जिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं हैजिंदगी की सुंदरता इस इस बात से नहीं है कि आप जिंदगी में कितना खुश रहते है, बल्कि इस बात से है कि कितने लोग आपकी वजह से खुश रहते है।

जिंदगी को आसान नहीं बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता हैजिंदगी को आसान नहीं, बस खुद को मजबूत बनाना पड़ता है, सही समय कभी नहीं आता है।

जिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करोजिंदगी बनानी है तो Girls पर नहीं अपने Goals पर फोकस करो।

यह जिंदगी है बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसेयह जिंदगी है, बिखरेंगे नहीं तो निखरेंगे कैसे?

जिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता हैजिंदगी को सफल बनाने के लिए बातों से नहीं रातों से लड़ना पड़ता है।

जिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत हैजिंदगी में वो ही व्यक्ति असफल होते है जो सोचते तो बहुत है, मगर करते कुछ भी नहीं।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

जिंदगी समझना है तो पीछे देखो जिंदगी जीना है तो आगे देखोजिंदगी समझना है तो पीछे देखो, जिंदगी जीना है तो आगे देखो।

जिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना होजिस जिंदगी में उत्साह लक्ष्य और अनुशासन ना हो, उसे जिंदगी जीना नहीं, जिंदगी काटना कहते है।

जिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करेंजिंदगी में उस लेवल तक पहुंचो जहां लोग तुम्हारी कद्र करें और तुम्हें खोने से डरे।

जब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों कोजब जिंदगी तुम्हें कोई नया मौका दे तो पुरानी गलतियों को दोहराने की कोशिश मत करना।

जिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते होजिंदगी तब तक है जब तक आप सीखते हो, जब सीखना खत्म तो जिंदगी भी खत्म।

जिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जानाजिंदगी में अगर कुछ बड़ा मिल जाए तो कभी छोटे को मत भूल जाना, क्योंकि जहॉं सु‌ई का काम हो वहां तलवार काम नहीं आती।

अक्सर अकेलेपन से वही गुजरता हैअक्सर अकेलेपन से वही गुजरता है जो जिंदगी में सभी फैंसलों को चुनता है।

जिंदगी में जिसने समय को मान लिया उसने अपने आप को जान लियाजिंदगी में जिसने समय को मान लिया, उसने अपने आप को जान लिया।

जब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गएजब भी जिंदगी आपको रुलाये समझना गुनाह माफ़ हो गए और जब भी जिंदगी हँसाये समझना दुआ कुबूल हो गई।

जिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथजिंदगी में बुरे वक्त पर दिया गया किसी का भी साथ, कामयाबी में मिली, तालियों से क‌ई गुना ताकतवर होता है।

देर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूरदेर से बनो लेकिन जिंदगी में कुछ बनो जरूर, क्योंकि समय के साथ जमाना खैरियत नहीं हैसियत पूछता है।

खुद का Minus Point जान लेनाखुद का Minus Point जान लेना, जिंदगी का सबसे बड़ा Plus Point है।


Categories