Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

इंतज़ार करने वालो को सिर्फ उतना मिलता हैइंतज़ार करने वालो को सिर्फ उतना मिलता है जितना कोशिश करने वाले छोड़ देते है।

हार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर हैहार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर है, अगर मान लो तो हार है ओर अगर ठान लो तो जीत है।

अपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करनाअपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करना क्योंकि तकदीर उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते।

तुम खुद पर वक्त तो लगाओ लोग वक्त मांगने को तरसेंगेतुम खुद पर वक्त तो लगाओ, लोग वक्त मांगने को तरसेंगे।

जो लोग जीत के लिए पागल होते हैजो लोग जीत के लिए पागल होते है, वह कभी भी हार से नहीं घबराते।

इस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके हैइस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके है, या तो स्वयं ही दीपक बन जाओ या उस दीपक के प्रकाश को फैलाने वाला दर्पण।

अकेले रहने वाले लोग कभी नहीं हारतेअकेले रहने वाले लोग कभी नहीं हारते, वह दिलासे से नहीं हौसलों से लड़ते है।

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

ज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करोज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करो, जैसे चाँद और सूरज की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि दोनों अपने समय पर ही चमकते है।

परिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी हैपरिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी है, जो व्यक्ति खुद में परिवर्तन लाता है वही सफलता प्राप्त करता है।

महानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहींमहानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहीं, बल्कि महानता उसमें है कि आप बार- बार गिरकर भी उठ खड़े हो।

अपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो जितना तुम सोचते होअपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो, जितना तुम सोचते हो, वो उस से कहीं ज्यादा नज़दीक है।

अगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते हैअगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते है, तो आपको रास्ते में कई सारे असफलताओं की सीढ़ी पर भी चढ़ना होगा।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलोंकुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलों, क्योंकि भीड़ साहस तो देती है पर पहचान छिन लेती है।

जिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब हैजिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब है जब लोग आपके हारने का इंतजार कर रहे हो।

अगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पायाअगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पाया, तो आपके कुछ ऐसा करना पड़ेगा जो अपने पहले कभी नहीं किया।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

अपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगीअपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगी।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से हट कर चलोकुछ अलग करना है, तो भीड़ से हट कर चलो, भीड़ साहस तो देती है, पर पहचान छिन लेती है।

रास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहींरास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहीं क्योंकि चमकता हुआ ही है जो घिस गया हो।


Categories