Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

जिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगा

जिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगाजिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगा बस आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए।

जिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगाजिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगा बस आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए।

मायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहींमायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहीं, तू वो कर सकता है जिसे किसी ने सोचा तक नहीं।

अगर आपको जीवन में ऊपर उठना है तोअगर आपको जीवन में ऊपर उठना है तो गिरने का भय अपने दिल से निकाल फेंको।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

ज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करोज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करो, जैसे चाँद और सूरज की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि दोनों अपने समय पर ही चमकते है।

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।

वहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती हैवहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती है।

अपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करनाअपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करना क्योंकि तकदीर उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते।

हार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर हैहार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर है, अगर मान लो तो हार है ओर अगर ठान लो तो जीत है।

जितना कठिन परिश्रम होगा जीत उतनी ही शानदार होगीजितना कठिन परिश्रम होगा जीत उतनी ही शानदार होगी।

जो लोग जीत के लिए पागल होते हैजो लोग जीत के लिए पागल होते है, वह कभी भी हार से नहीं घबराते।

दुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारीदुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारी, एक बार पी लीजिए, जिंदगी भर आपको थकना नहीं देती।

अपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो जितना तुम सोचते होअपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो, जितना तुम सोचते हो, वो उस से कहीं ज्यादा नज़दीक है।

किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपकोकिसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपको महान होने की जरूरत नहीं है बल्कि महान बनने के लिए आपको शुरुआत करने की जरूरत है।

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

इस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके हैइस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके है, या तो स्वयं ही दीपक बन जाओ या उस दीपक के प्रकाश को फैलाने वाला दर्पण।

रास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहींरास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहीं क्योंकि चमकता हुआ ही है जो घिस गया हो।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

जैसे आप हो वैसे ही रहो क्योंकि ओरिजिनल की कीमतजैसे आप हो वैसे ही रहो, क्योंकि ओरिजिनल की कीमत डुप्लीकेट से हमेशा ज्यादा होती है।

अगर आप सपने देखने की ताकत रखते हैअगर आप सपने देखने की ताकत रखते है तो आप उसे पूरा करने की भी ताकत रखते है।


Categories