Trending - Holi

Tuesday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

इस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके हैइस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके है, या तो स्वयं ही दीपक बन जाओ या उस दीपक के प्रकाश को फैलाने वाला दर्पण।

हार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर हैहार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर है, अगर मान लो तो हार है ओर अगर ठान लो तो जीत है।

सही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती हैसही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती है जो गलती करने से नहीं डरते।

जिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगाजिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगा बस आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए।

वहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती हैवहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती है।

एक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओएक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओ।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

ख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते हैख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते है, इम्तिहान भी उतने ही जबरदस्त होते है।

जो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता हैजो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता है, उसको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

जो लोग जीत के लिए पागल होते हैजो लोग जीत के लिए पागल होते है, वह कभी भी हार से नहीं घबराते।

ज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करोज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करो, जैसे चाँद और सूरज की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि दोनों अपने समय पर ही चमकते है।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलोंकुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलों, क्योंकि भीड़ साहस तो देती है पर पहचान छिन लेती है।

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

मजबूत होने में मजा ही तब है जब सारी दुनियामजबूत होने में मजा ही तब है, जब सारी दुनिया कमज़ोर कर देने पर तुली हो।

अगर आप सपने देखने की हिम्मत रखते हैअगर आप सपने देखने की हिम्मत रखते है, तो आप इसे पूरा करने की भी हिम्मत रखते है।

इस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम हैइस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम है और जिंदगी का सबसे अच्छा साथी आत्मविश्वास है।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

दुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारीदुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारी, एक बार पी लीजिए, जिंदगी भर आपको थकना नहीं देती।

औरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तोऔरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तो अपने परों से उड़ने का हुनर भूल जाओगे।

अपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो कीअपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो की एक दिन तुम्हें पाना भी किसी का सपना बन जाए।


Categories