Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

अगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पाया

अगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पायाअगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पाया, तो आपके कुछ ऐसा करना पड़ेगा जो अपने पहले कभी नहीं किया।

हमेशा टूटने का मतलब खत्म नही होताहमेशा टूटने का मतलब खत्म नही होता, कभी-कभी टूटने से जिंदगी की शुरुआत होती है।

जितना कठिन परिश्रम होगा जीत उतनी ही शानदार होगीजितना कठिन परिश्रम होगा जीत उतनी ही शानदार होगी।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

अपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो कीअपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो की एक दिन तुम्हें पाना भी किसी का सपना बन जाए।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

महानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहींमहानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहीं, बल्कि महानता उसमें है कि आप बार- बार गिरकर भी उठ खड़े हो।

किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपकोकिसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपको महान होने की जरूरत नहीं है बल्कि महान बनने के लिए आपको शुरुआत करने की जरूरत है।

सही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती हैसही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती है जो गलती करने से नहीं डरते।

इस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके हैइस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके है, या तो स्वयं ही दीपक बन जाओ या उस दीपक के प्रकाश को फैलाने वाला दर्पण।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से हट कर चलोकुछ अलग करना है, तो भीड़ से हट कर चलो, भीड़ साहस तो देती है, पर पहचान छिन लेती है।

औरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तोऔरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तो अपने परों से उड़ने का हुनर भूल जाओगे।

अपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो जितना तुम सोचते होअपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो, जितना तुम सोचते हो, वो उस से कहीं ज्यादा नज़दीक है।

रास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहींरास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहीं क्योंकि चमकता हुआ ही है जो घिस गया हो।

इस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम हैइस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम है और जिंदगी का सबसे अच्छा साथी आत्मविश्वास है।

अगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती हैअगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती है।

जिसका लक्ष्य जितना बड़ा होगा उसके लिए उसेजिसका लक्ष्य जितना बड़ा होगा उसके लिए उसे उतनी ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलोंकुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलों, क्योंकि भीड़ साहस तो देती है पर पहचान छिन लेती है।

अकेले रहने वाले लोग कभी नहीं हारतेअकेले रहने वाले लोग कभी नहीं हारते, वह दिलासे से नहीं हौसलों से लड़ते है।

मायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहींमायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहीं, तू वो कर सकता है जिसे किसी ने सोचा तक नहीं।


Categories