Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

अपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगी

अपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगीअपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगी।

अगर आप सपने देखने की हिम्मत रखते हैअगर आप सपने देखने की हिम्मत रखते है, तो आप इसे पूरा करने की भी हिम्मत रखते है।

संघर्ष और धैर्य के साथ ही बड़ी मंजिल को हासिल किया जा सकता हैसंघर्ष और धैर्य के साथ ही बड़ी मंजिल को हासिल किया जा सकता है।

अपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करनाअपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करना क्योंकि तकदीर उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते।

जिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगाजिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगा बस आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए।

अपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो कीअपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो की एक दिन तुम्हें पाना भी किसी का सपना बन जाए।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

अगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते हैअगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते है, तो आपको रास्ते में कई सारे असफलताओं की सीढ़ी पर भी चढ़ना होगा।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

मुकाबला ऐसे करो कि अगर हार भी जाओ तोमुकाबला ऐसे करो कि अगर हार भी जाओ तो, जीत से ज्यादा तुम्हारे हार के चर्चे हो।

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से हट कर चलोकुछ अलग करना है, तो भीड़ से हट कर चलो, भीड़ साहस तो देती है, पर पहचान छिन लेती है।

इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं हैइस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है, अगर आपने ठान लिया है तो आप असंभव को भी संभव बना सकते है।

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।

मैदान से हारा हुआ इंसान जीत सकता हैमैदान से हारा हुआ इंसान जीत सकता है,
लेकिन मन से हारा हुआ इंसान कभी नहीं जीत सकता।

ज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करोज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करो, जैसे चाँद और सूरज की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि दोनों अपने समय पर ही चमकते है।

सही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती हैसही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती है जो गलती करने से नहीं डरते।

किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपकोकिसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपको महान होने की जरूरत नहीं है बल्कि महान बनने के लिए आपको शुरुआत करने की जरूरत है।

जिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब हैजिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब है जब लोग आपके हारने का इंतजार कर रहे हो।

एक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओएक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओ।

मायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहींमायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहीं, तू वो कर सकता है जिसे किसी ने सोचा तक नहीं।


Categories