Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।

औरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तोऔरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तो अपने परों से उड़ने का हुनर भूल जाओगे।

सही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती हैसही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती है जो गलती करने से नहीं डरते।

हार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर हैहार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर है, अगर मान लो तो हार है ओर अगर ठान लो तो जीत है।

अपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगीअपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगी।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

वहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती हैवहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती है।

जिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगाजिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगा बस आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए।

अगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती हैअगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती है।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से हट कर चलोकुछ अलग करना है, तो भीड़ से हट कर चलो, भीड़ साहस तो देती है, पर पहचान छिन लेती है।

हमेशा टूटने का मतलब खत्म नही होताहमेशा टूटने का मतलब खत्म नही होता, कभी-कभी टूटने से जिंदगी की शुरुआत होती है।

महानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहींमहानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहीं, बल्कि महानता उसमें है कि आप बार- बार गिरकर भी उठ खड़े हो।

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

इस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम हैइस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम है और जिंदगी का सबसे अच्छा साथी आत्मविश्वास है।

इस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके हैइस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके है, या तो स्वयं ही दीपक बन जाओ या उस दीपक के प्रकाश को फैलाने वाला दर्पण।

जो लोग जीत के लिए पागल होते हैजो लोग जीत के लिए पागल होते है, वह कभी भी हार से नहीं घबराते।

अगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पायाअगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पाया, तो आपके कुछ ऐसा करना पड़ेगा जो अपने पहले कभी नहीं किया।

अपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो कीअपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो की एक दिन तुम्हें पाना भी किसी का सपना बन जाए।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

अपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करनाअपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करना क्योंकि तकदीर उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते।

अगर आप सपने देखने की ताकत रखते हैअगर आप सपने देखने की ताकत रखते है तो आप उसे पूरा करने की भी ताकत रखते है।


Categories