Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

परिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी है

परिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी हैपरिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी है, जो व्यक्ति खुद में परिवर्तन लाता है वही सफलता प्राप्त करता है।

मैदान से हारा हुआ इंसान जीत सकता हैमैदान से हारा हुआ इंसान जीत सकता है,
लेकिन मन से हारा हुआ इंसान कभी नहीं जीत सकता।

मजबूत होने में मजा ही तब है जब सारी दुनियामजबूत होने में मजा ही तब है, जब सारी दुनिया कमज़ोर कर देने पर तुली हो।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

संघर्ष और धैर्य के साथ ही बड़ी मंजिल को हासिल किया जा सकता हैसंघर्ष और धैर्य के साथ ही बड़ी मंजिल को हासिल किया जा सकता है।

परिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी हैपरिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी है, जो व्यक्ति खुद में परिवर्तन लाता है वही सफलता प्राप्त करता है।

अगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती हैअगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती है।

अपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करनाअपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करना क्योंकि तकदीर उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते।

अगर आपको जीवन में ऊपर उठना है तोअगर आपको जीवन में ऊपर उठना है तो गिरने का भय अपने दिल से निकाल फेंको।

अगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते हैअगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते है, तो आपको रास्ते में कई सारे असफलताओं की सीढ़ी पर भी चढ़ना होगा।

जो लोग जीत के लिए पागल होते हैजो लोग जीत के लिए पागल होते है, वह कभी भी हार से नहीं घबराते।

अपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो कीअपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो की एक दिन तुम्हें पाना भी किसी का सपना बन जाए।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलोंकुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलों, क्योंकि भीड़ साहस तो देती है पर पहचान छिन लेती है।

एक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओएक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओ।

हार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर हैहार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर है, अगर मान लो तो हार है ओर अगर ठान लो तो जीत है।

हमेशा टूटने का मतलब खत्म नही होताहमेशा टूटने का मतलब खत्म नही होता, कभी-कभी टूटने से जिंदगी की शुरुआत होती है।

महानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहींमहानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहीं, बल्कि महानता उसमें है कि आप बार- बार गिरकर भी उठ खड़े हो।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

जिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब हैजिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब है जब लोग आपके हारने का इंतजार कर रहे हो।

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।


Categories