Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है

इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं हैइस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है, अगर आपने ठान लिया है तो आप असंभव को भी संभव बना सकते है।

तुम खुद पर वक्त तो लगाओ लोग वक्त मांगने को तरसेंगेतुम खुद पर वक्त तो लगाओ, लोग वक्त मांगने को तरसेंगे।

जिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगाजिंदगी में जो चाहिए आपको वो मिलेगा बस आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए।

जिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखताजिंदगी में आप कितनी बार हारे ये कोई मायने नहीं रखता, क्यूंकि आप जीतने के लिए पैदा हुए है।

इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं हैइस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है, अगर आपने ठान लिया है तो आप असंभव को भी संभव बना सकते है।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

जैसे आप हो वैसे ही रहो क्योंकि ओरिजिनल की कीमतजैसे आप हो वैसे ही रहो, क्योंकि ओरिजिनल की कीमत डुप्लीकेट से हमेशा ज्यादा होती है।

मजबूत होने में मजा ही तब है जब सारी दुनियामजबूत होने में मजा ही तब है, जब सारी दुनिया कमज़ोर कर देने पर तुली हो।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

अपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगीअपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगी।

अगर आप सपने देखने की ताकत रखते हैअगर आप सपने देखने की ताकत रखते है तो आप उसे पूरा करने की भी ताकत रखते है।

हार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर हैहार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर है, अगर मान लो तो हार है ओर अगर ठान लो तो जीत है।

वहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती हैवहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती है।

सही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती हैसही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती है जो गलती करने से नहीं डरते।

जो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता हैजो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता है, उसको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपकोकिसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपको महान होने की जरूरत नहीं है बल्कि महान बनने के लिए आपको शुरुआत करने की जरूरत है।

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।

अगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती हैअगर हौसला बुलंद हो तो तकदीर भी सलाम करती है।

जिसका लक्ष्य जितना बड़ा होगा उसके लिए उसेजिसका लक्ष्य जितना बड़ा होगा उसके लिए उसे उतनी ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलोंकुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलों, क्योंकि भीड़ साहस तो देती है पर पहचान छिन लेती है।


Categories