Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

दुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारी

दुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारीदुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारी, एक बार पी लीजिए, जिंदगी भर आपको थकना नहीं देती।

किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपकोकिसी भी काम की शुरुआत करने के लिए आपको महान होने की जरूरत नहीं है बल्कि महान बनने के लिए आपको शुरुआत करने की जरूरत है।

खुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपकोखुद को किसी एक लक्ष्य से जोड़ो जो आपको हर रोज सुबह उठने पर मजबूर कर दे।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

अगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पायाअगर आप कुछ ऐसा पाना चाहते है जो आपने पहले कभी नहीं पाया, तो आपके कुछ ऐसा करना पड़ेगा जो अपने पहले कभी नहीं किया।

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।

मायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहींमायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहीं, तू वो कर सकता है जिसे किसी ने सोचा तक नहीं।

अकेले रहने वाले लोग कभी नहीं हारतेअकेले रहने वाले लोग कभी नहीं हारते, वह दिलासे से नहीं हौसलों से लड़ते है।

अगर आप सपने देखने की हिम्मत रखते हैअगर आप सपने देखने की हिम्मत रखते है, तो आप इसे पूरा करने की भी हिम्मत रखते है।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलोंकुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलों, क्योंकि भीड़ साहस तो देती है पर पहचान छिन लेती है।

इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं हैइस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है, अगर आपने ठान लिया है तो आप असंभव को भी संभव बना सकते है।

तुम खुद पर वक्त तो लगाओ लोग वक्त मांगने को तरसेंगेतुम खुद पर वक्त तो लगाओ, लोग वक्त मांगने को तरसेंगे।

वहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती हैवहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती है।

जैसे आप हो वैसे ही रहो क्योंकि ओरिजिनल की कीमतजैसे आप हो वैसे ही रहो, क्योंकि ओरिजिनल की कीमत डुप्लीकेट से हमेशा ज्यादा होती है।

ज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करोज़िन्दगी में अपनी तुलना किसी से मत करो, जैसे चाँद और सूरज की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि दोनों अपने समय पर ही चमकते है।

परिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी हैपरिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी है, जो व्यक्ति खुद में परिवर्तन लाता है वही सफलता प्राप्त करता है।

जो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता हैजो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता है, उसको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

ख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते हैख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते है, इम्तिहान भी उतने ही जबरदस्त होते है।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

जिसका लक्ष्य जितना बड़ा होगा उसके लिए उसेजिसका लक्ष्य जितना बड़ा होगा उसके लिए उसे उतनी ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।


Categories