Trending - Holi

Thursday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

दुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारी

दुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारीदुनिया में मेहनत की सबसे अच्छी दवा है जिम्मेदारी, एक बार पी लीजिए, जिंदगी भर आपको थकना नहीं देती।

इस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम हैइस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम है और जिंदगी का सबसे अच्छा साथी आत्मविश्वास है।

वहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती हैवहां तूफान भी हार जाते हैं जहां कश्तियां जीत पर होती है।

हार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर हैहार और जीत दोनों ही आपकी सोच पर निर्भर है, अगर मान लो तो हार है ओर अगर ठान लो तो जीत है।

ख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते हैख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते है, इम्तिहान भी उतने ही जबरदस्त होते है।

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।

जितना कठिन परिश्रम होगा जीत उतनी ही शानदार होगीजितना कठिन परिश्रम होगा जीत उतनी ही शानदार होगी।

जिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब हैजिंदगी की इस जंग में जीतने का मजा तब है जब लोग आपके हारने का इंतजार कर रहे हो।

अपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगीअपने हौसले बुलंद रखेंगे तो किस्मत भी सलाम करेगी।

अपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिएअपने लक्ष्य के लिए जोशीले और जुनूनी बनिए। विश्वास रखिए, परिश्रम का फल सफलता ही है।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलोंकुछ अलग करना है तो भीड़ से अलग हटकर चलों, क्योंकि भीड़ साहस तो देती है पर पहचान छिन लेती है।

महानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहींमहानता उसमें नहीं है कि आप कभी गिरे ही नहीं, बल्कि महानता उसमें है कि आप बार- बार गिरकर भी उठ खड़े हो।

अपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करनाअपने हाथों की लकीरों पर कभी भरोसा मत करना क्योंकि तकदीर उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

अगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते हैअगर आप सफलता की सीढ़ी पर चढ़ना चाहते है, तो आपको रास्ते में कई सारे असफलताओं की सीढ़ी पर भी चढ़ना होगा।

अपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो जितना तुम सोचते होअपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो, जितना तुम सोचते हो, वो उस से कहीं ज्यादा नज़दीक है।

कुछ अलग करना है तो भीड़ से हट कर चलोकुछ अलग करना है, तो भीड़ से हट कर चलो, भीड़ साहस तो देती है, पर पहचान छिन लेती है।

इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं हैइस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है, अगर आपने ठान लिया है तो आप असंभव को भी संभव बना सकते है।

मायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहींमायूस ना हो मेरे दोस्त वजूद तेरा छोटा नहीं, तू वो कर सकता है जिसे किसी ने सोचा तक नहीं।

रास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहींरास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहीं क्योंकि चमकता हुआ ही है जो घिस गया हो।


Categories