Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Best Motivational Quotes in Hindi, English and Marathi Motivational Quotes Images in Hindi - प्रेरणात्मक हिंदी विचार

इस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम है

इस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम हैइस दुनिया का सबसे कीमती गहना परिश्रम है और जिंदगी का सबसे अच्छा साथी आत्मविश्वास है।

मुकाबला ऐसे करो कि अगर हार भी जाओ तोमुकाबला ऐसे करो कि अगर हार भी जाओ तो, जीत से ज्यादा तुम्हारे हार के चर्चे हो।

अगर आपको जीवन में ऊपर उठना है तोअगर आपको जीवन में ऊपर उठना है तो गिरने का भय अपने दिल से निकाल फेंको।

रास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहींरास्ते में अगर बाधाएं आए तो कभी घबराना नहीं क्योंकि चमकता हुआ ही है जो घिस गया हो।

जो लोग जीत के लिए पागल होते हैजो लोग जीत के लिए पागल होते है, वह कभी भी हार से नहीं घबराते।

औरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तोऔरों के जोर पर उड़कर दिखाओगे तो अपने परों से उड़ने का हुनर भूल जाओगे।

इस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके हैइस दुनिया में रोशनी फेलाने के दो ही तरीके है, या तो स्वयं ही दीपक बन जाओ या उस दीपक के प्रकाश को फैलाने वाला दर्पण।

सही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती हैसही करने की भी हिम्मत केवल उन्हीं के पास होती है जो गलती करने से नहीं डरते।

जो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता हैजो इंसान बुरे वक़्त में भी पॉजिटिव सोचता है, उसको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

जो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते हैजो कच्चे मकानों में जन्म लेते है वहीं ऊंची मिनारों को जन्म देते है।

अगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते हैअगर आप अपनी गलतियों के लिए खुद लड़ते है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको कोई हरा नहीं सकता।

अगर आप सपने देखने की ताकत रखते हैअगर आप सपने देखने की ताकत रखते है तो आप उसे पूरा करने की भी ताकत रखते है।

जैसे आप हो वैसे ही रहो क्योंकि ओरिजिनल की कीमतजैसे आप हो वैसे ही रहो, क्योंकि ओरिजिनल की कीमत डुप्लीकेट से हमेशा ज्यादा होती है।

अपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो कीअपने खुद के सपनों के पीछे इतना भागो की एक दिन तुम्हें पाना भी किसी का सपना बन जाए।

संघर्ष और धैर्य के साथ ही बड़ी मंजिल को हासिल किया जा सकता हैसंघर्ष और धैर्य के साथ ही बड़ी मंजिल को हासिल किया जा सकता है।

एक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओएक बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि एक छोटा सा मालिक ही बन जाओ।

अपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो जितना तुम सोचते होअपने लक्ष्य की और बढ़ते रहो, जितना तुम सोचते हो, वो उस से कहीं ज्यादा नज़दीक है।

परिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी हैपरिवर्तन मुश्किल है लेकिन परिवर्तन जरूरी है, जो व्यक्ति खुद में परिवर्तन लाता है वही सफलता प्राप्त करता है।

किसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर हैकिसी के पैरों में गिरकर कामयाबी पाने से बेहतर है, अपने पैरों पर चलकर कुछ बनने की ठान लो।

तुम खुद पर वक्त तो लगाओ लोग वक्त मांगने को तरसेंगेतुम खुद पर वक्त तो लगाओ, लोग वक्त मांगने को तरसेंगे।

ख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते हैख्वाब जितने बड़े और ऊंचे होते है, इम्तिहान भी उतने ही जबरदस्त होते है।


Categories