Trending - Holi

Friday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Father's Day Quotes Happy Father's day Quotes in Hindi - हैप्पी फादर्स डे कोट्स

पिता घर की उस छत की तरह है जो स्वयं तो सभी कठिनाइयां सहती है

पिता घर की उस छत की तरह है जो स्वयं तो सभी कठिनाइयां सहती हैपिता घर की उस छत की तरह है जो स्वयं तो सभी कठिनाइयां सहती है लेकिन अपने नीचे सबको सुरक्षित रखती है।

एक पिता ही है जो खुद हारकर भी अपने बच्चों कोएक पिता ही है जो खुद हारकर भी अपने बच्चों को जीतते हुए देखकर खुश होता है।

पिता वो अनमोल रिश्ता होता है जिसके गुस्से में प्यार होता हैपिता वो अनमोल रिश्ता होता है, जिसके गुस्से में प्यार होता है और डांट में अपनापन होता है।

मेरी हर ख्वाहिश कबूल होती है क्योंकि पितामेरी हर ख्वाहिश कबूल होती है, क्योंकि पिता मेरे हरदम साथ जो होते है।

जेब में चाहे कुछ भी नहीं हो लेकिन एक पिताजेब में चाहे कुछ भी नहीं हो, लेकिन एक पिता अपने बच्चों को कभी मना नहीं करता।

इस संसार में एक पिता ही है जो चाहता है कि उसके बच्चेइस संसार में एक पिता ही है जो चाहता है कि उसके बच्चे उससे भी अधिक तरक्की करें।

बस एक ही सहारा था जिसके वजह से दुनिया में जीना सीखाबस एक ही सहारा था जिसके वजह से दुनिया में जीना सीखा, और वो मेरा पापा था।

खुद के पाँव के छाले कभी नहीं देखेखुद के पाँव के छाले कभी नहीं देखे, लेकिन मेरे पापा ने मेरे पैर में कभी कंकड़ भी न चुभने दिया।

पिता नीम के पेड़ जैसा होता है उसके पत्ते भले ही कड़वे होंपिता नीम के पेड़ जैसा होता है, उसके पत्ते भले ही कड़वे हों पर वो ठंडी छाया देता है।

मेरी छोटी सी इच्छा पूरी करने के लिए न जाने कितनी परेशानियांमेरी छोटी सी इच्छा पूरी करने के लिए न जाने कितनी परेशानियां सहते है मेरे पापा।

दिमाग में दुनिया भर की टेंशन और दिल में सिर्फ अपने बच्चों की फ़िक्रदिमाग में दुनिया भर की टेंशन और दिल में सिर्फ अपने बच्चों की फ़िक्र वो शख्स और कोई नहीं वो पिता है।

सपने खुशियों के भले ही हम देखे लेकिन उसे पूरा करने का जिम्मासपने खुशियों के भले ही हम देखे लेकिन उसे पूरा करने का जिम्मा पिता ही तो उठाते है।

वो मेरे पिता ही है जो मेरे और परेशानियों के बीच मेंवो मेरे पिता ही है जो मेरे और परेशानियों के बीच में चट्टान की तरह खड़े रहते है।

जिस मजबूत नींव पर मेरे पैर टिके हैजिस मजबूत नींव पर मेरे पैर टिके है, वो कुछ और नहीं पिताजी के कंधे है।

भगवान ने मुझे आप जैसा पिता देकर मुझे जीवन काभगवान ने मुझे आप जैसा पिता देकर मुझे जीवन का सबसे अच्छा उपहार दिया है।

हमारी खुशियों के लिए आज भी पापा अपनी इच्छाओं को कुर्बानहमारी खुशियों के लिए आज भी पापा अपनी इच्छाओं को कुर्बान कर देते है।

पिता इस धरती पर ईश्वर का साकार स्वरूप हैपिता इस धरती पर ईश्वर का साकार स्वरूप है।

पिता को ख़ुशी उस समय दोगुनी हो जाती हैपिता को ख़ुशी उस समय दोगुनी हो जाती है जब उसकी पहचान बच्चों के काम से होने लगती है।

आपके बारे में क्या कहूँ पापाआपके बारे में क्या कहूँ पापा, मेरी तो पहचान ही आपसे शुरू होती है।

चाहे कितने अलार्म लगा लो सुबह उठाने के लिए एक पापा की आवाज़चाहे कितने अलार्म लगा लो, सुबह उठाने के लिए एक पापा की आवाज़ ही काफी है।

मेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया जो कोई किसी को दे सकता हैमेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया जो कोई किसी को दे सकता है, उन्होंने मुझपर विश्वास किया।


Categories