Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Father's Day Quotes Happy Father's day Quotes in Hindi - हैप्पी फादर्स डे कोट्स

जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं है

जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं हैएक बात हमेशा याद रखनी चाहिए, जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं है, पिता सदा हमारा ध्यान रखते है, और निस्वार्थ प्यार करते है।

पिता इस धरती पर ईश्वर का साकार स्वरूप हैपिता इस धरती पर ईश्वर का साकार स्वरूप है।

पिता घर की उस छत की तरह है जो स्वयं तो सभी कठिनाइयां सहती हैपिता घर की उस छत की तरह है जो स्वयं तो सभी कठिनाइयां सहती है लेकिन अपने नीचे सबको सुरक्षित रखती है।

पिता को ख़ुशी उस समय दोगुनी हो जाती हैपिता को ख़ुशी उस समय दोगुनी हो जाती है जब उसकी पहचान बच्चों के काम से होने लगती है।

हमारी खुशियों के लिए आज भी पापा अपनी इच्छाओं को कुर्बानहमारी खुशियों के लिए आज भी पापा अपनी इच्छाओं को कुर्बान कर देते है।

चाहे कितने अलार्म लगा लो सुबह उठाने के लिए एक पापा की आवाज़चाहे कितने अलार्म लगा लो, सुबह उठाने के लिए एक पापा की आवाज़ ही काफी है।

पिता वो अनमोल रिश्ता होता है जिसके गुस्से में प्यार होता हैपिता वो अनमोल रिश्ता होता है, जिसके गुस्से में प्यार होता है और डांट में अपनापन होता है।

एक अच्छा आदमी और एक अच्छा पिता कैसा होता हैएक अच्छा आदमी और एक अच्छा पिता कैसा होता है, यदि यह चुनना हो तो वो आप होंगे।

मेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया जो कोई किसी को दे सकता हैमेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया जो कोई किसी को दे सकता है, उन्होंने मुझपर विश्वास किया।

दिमाग में दुनिया भर की टेंशन और दिल में सिर्फ अपने बच्चों की फ़िक्रदिमाग में दुनिया भर की टेंशन और दिल में सिर्फ अपने बच्चों की फ़िक्र वो शख्स और कोई नहीं वो पिता है।

आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता हैआप दुनिया के सबसे अच्छे पिता है, आज भी मुझे जब भी किसी चीज के सपोर्ट या सलाह की जरूरत होती है तो आप हमेशा मेरे साथ खड़े रहते है।

जिस मजबूत नींव पर मेरे पैर टिके हैजिस मजबूत नींव पर मेरे पैर टिके है, वो कुछ और नहीं पिताजी के कंधे है।

पिता के शब्द दिखने में चाहे कितने भी कड़वे क्यों न होंपिता के शब्द दिखने में चाहे कितने भी कड़वे क्यों न हों, हकीकत में हमारे लिए अनमोल मोती होते है।

जब बड़े हुए तब एहसास हुआ कि पापा हर बात सही बोलते थेजब बड़े हुए तब एहसास हुआ कि पापा हर बात सही बोलते थे, बस हम ही नादान थे जो समझ नहीं पाते थे।

पापा आप मेरा वो गुरूर है जो कोई भी कभी भी नहीं तोड़ सकतापापा आप मेरा वो गुरूर है जो कोई भी कभी भी नहीं तोड़ सकता।

दुःख चाहे कितना भी आये लेकिन एक पिता दुःख की परछाईदुःख चाहे कितना भी आये लेकिन एक पिता दुःख की परछाई कभी अपने बच्चों पर नहीं आने देते है।

पिता नीम के पेड़ जैसा होता है उसके पत्ते भले ही कड़वे होंपिता नीम के पेड़ जैसा होता है, उसके पत्ते भले ही कड़वे हों पर वो ठंडी छाया देता है।

वो मेरे पिता ही है जो मेरे और परेशानियों के बीच मेंवो मेरे पिता ही है जो मेरे और परेशानियों के बीच में चट्टान की तरह खड़े रहते है।

आपके बारे में क्या कहूँ पापाआपके बारे में क्या कहूँ पापा, मेरी तो पहचान ही आपसे शुरू होती है।

एक पिता ही है जो खुद हारकर भी अपने बच्चों कोएक पिता ही है जो खुद हारकर भी अपने बच्चों को जीतते हुए देखकर खुश होता है।

मेरी छोटी सी इच्छा पूरी करने के लिए न जाने कितनी परेशानियांमेरी छोटी सी इच्छा पूरी करने के लिए न जाने कितनी परेशानियां सहते है मेरे पापा।


Categories