Trending - Holi

Saturday | Army | Attitude | Congratulations 🎉 | Good Morning 🌞 | Good Night 😴 | Love 💕 | Motivational 🔥 | Rain 🌧️ | Sad 😢 | Name On Cake 🎂


Home Good Night Quotes Good Night Motivational Quotes in Hindi

Good Night Motivational Quotes in Hindi - गुड नाईट मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी

Share :


उनके लिए उठना बहुत आसान होता हैउनके लिए उठना बहुत आसान होता है जो अपना सपना पूरा करने के लिए जीते है। शुभ रात्रि!

जज़्बा रखो हमेशा जीतने का क्यूंकि नसीब बदले न बदलेजज़्बा रखो हमेशा जीतने का, क्यूंकि नसीब बदले न बदले, लेकिन वक्त ज़रूर बदलता है। शुभ रात्रि!

ज़िंदगी में खत्म होने जैसा कुछ भी नहीं होताज़िंदगी में खत्म होने जैसा कुछ भी नहीं होता, एक नई शुरुआत की तरह सुबह आपका इंतज़ार कर रही होती है। शुभ रात्रि!

बिना मेहनत के कुछ नहीं मिलता दोस्तोंबिना मेहनत के कुछ नहीं मिलता दोस्तों, कुदरत चिड़िया को खाना जरूर देता है, लेकिन घोसले में नहीं। शुभ रात्रि!

सपने सोते समय नहीं देखे जाते बल्किसपने सोते समय नहीं देखे जाते बल्कि सपने वह होते जो सोने नहीं देते। शुभ रात्रि!

जो अपने आप को रातो रात बदलते है वही दिन के उजाले में चमकते हैजो अपने आप को रातो रात बदलते है वही दिन के उजाले में चमकते है। शुभ रात्रि!

हमेशा सकारात्मक सोच के साथ दिन का अंत करेंहमेशा सकारात्मक सोच के साथ दिन का अंत करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि चीजें कितनी कठिन थीं, कल इसे बेहतर बनाने का एक नया अवसर होगा। शुभ रात्रि!

सबसे लम्बा रास्ता भी ख़तम हो जाता हैसबसे लम्बा रास्ता भी ख़तम हो जाता है, इस उदास रात की भी सुबह जल्दी होगी। शुभ रात्रि!

अगर आप खुद पर भरोसा करना सिख लेंगेअगर आप खुद पर भरोसा करना सिख लेंगे तो अपनी जिंदगी में दुखी से ज्यादा खुश रहेंगे। शुभ रात्रि!

सफलता की सीढ़ी चढ़ना इतना भी मुश्किल नहींसफलता की सीढ़ी चढ़ना इतना भी मुश्किल नहीं अगर इरादे नेक और संकल्प दृढ हो। शुभ रात्रि!

कमजोर लोग बदला लेते है शक्तिशाली लोग माफ कर देते हैकमजोर लोग बदला लेते है, शक्तिशाली लोग माफ कर देते है, बुद्धिमान लोग नजरअंदाज कर देते है। शुभ रात्रि!

अगर आप जितने की जिद लिए बैठे है तो यकीन मानिये आप जरूर जीतेंगेअगर आप जितने की जिद लिए बैठे है तो यकीन मानिये आप जरूर जीतेंगे शुभ रात्रि!

क्या खूब कहा है किसी ने राते लम्बी लगती है और दिन छोटेक्या खूब कहा है किसी ने राते लम्बी लगती है और दिन छोटे गर मेहनत शिद्दत से हो। शुभ रात्रि!

रातें यू हीं नहीं गुज़रती इसके लिए दिन में तपना पड़ता हैरातें यू हीं नहीं गुज़रती, इसके लिए दिन में तपना पड़ता है शुभ रात्रि!

जिस दिन तुम अपनी गलती ढूंढ लोगेजिस दिन तुम अपनी गलती ढूंढ लोगे, तो समझ लेना की तुम सही रह पे चल रहे हो। शुभ रात्रि!

रात हो या दिन अपने आप को अच्छा बनाने में ही अपना वक्त खर्च करोरात हो या दिन अपने आप को अच्छा बनाने में ही अपना वक्त खर्च करो। शुभ रात्रि!

जिस चीज़ में दिल ना लगे उसमें जान लगा दोजिस चीज़ में दिल ना लगे उसमें जान लगा दो। शुभ रात्रि!

बेहतरीन दिन बनाने के लिए बुरी रातों से लड़ना पड़ता हैबेहतरीन दिन बनाने के लिए बुरी रातों से लड़ना पड़ता है। शुभ रात्रि!

सफलता एक दिन में नहीं मिलतीसफलता एक दिन में नहीं मिलती, लेकिन ठान लो तो एक दिन ज़रूर मिलती है। शुभ रात्रि!

अपने सपनों को जीना सीख ले सुबह की धूप पर तेरे दस्तखत होंगेअपने सपनों को जीना सीख ले, सुबह की धूप पर तेरे दस्तखत होंगे। शुभ रात्रि!

कुछ वक्त खुद को भी दे वरना सारा वक्त दुनिया छीन लेगीकुछ वक्त खुद को भी दे, वरना सारा वक्त दुनिया छीन लेगी। शुभ रात्रि!

रात को मेहनत करने वाला ही दिन के इम्तिहान में सफल होता हैरात को मेहनत करने वाला ही, दिन के इम्तिहान में सफल होता है। शुभ रात्रि!

जिनको सफल होने का जूनून होता है वो हमेशा समय पर उठते हैजिनको सफल होने का जूनून होता है वो हमेशा समय पर उठते है। शुभ रात्रि!

जो अपने आप को रातों रात बदलते हैजो अपने आप को रातों रात बदलते है, वही दिन के उजाले में चमकते है। शुभ रात्रि!

सपनों की कीमत वही समझता है जो उसे पूरा करना चाहता हैसपनों की कीमत वही समझता है, जो उसे पूरा करना चाहता है। शुभ रात्रि!

जिन्हें सपना देखना अच्छा लगता है उन्हें रात छोटी लगती हैजिन्हें सपना देखना अच्छा लगता है, उन्हें रात छोटी लगती है, और जिन्हें पूरा करना अच्छा लगता है उन्हें दिन छोटा लगता है। Good Night!

जीत कर दिखाओ उनको जो तुम्हारी हार का इंतजार कर रहे हैजीत कर दिखाओ उनको जो तुम्हारी हार का इंतजार कर रहे है। Good Night!

मेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा देमेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे। Good Night!

सपनों से प्यार करने वालों को अक्सर रात को नींद नहीं आतीसपनों से प्यार करने वालों को अक्सर रात को नींद नहीं आती। Good Night!

न हारने से डरीये ना जितने से डरीये जिंदगी में चलते रहीयेन हारने से डरीये ना जितने से डरीये, जिंदगी में चलते रहीये और हर दिन कुछ सीखते रहीये। Good Night!

काम और मेहनत वाले रात पर विश्वास करोकाम और मेहनत वाले रात पर विश्वास करो, जीत की सुबह जरूर होगी। Good Night!

खुद को इतना कमजोर मत बनाना किखुद को इतना कमजोर मत बनाना कि, दूसरों के एहसान की जरूरत पड़ने लगे। Good Night!

हमेशा एक सकारात्मक सोच के साथ दिन का अंत करेंहमेशा एक सकारात्मक सोच के साथ दिन का अंत करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि चीजें कितनी कठिन थीं, कल इसे बेहतर बनाने का एक नया अवसर है। Good Night!

हमेशा एक सपने के साथ सो जाना और एक उद्देश्य के साथ जागनाहमेशा एक सपने के साथ सो जाना और एक उद्देश्य के साथ जागना याद रखें। Good Night!

हर रात आप सोते है तो यह एक संकेत हैहर रात आप सोते है तो यह एक संकेत है कि एक नई शुरुआत आपका इंतज़ार कर रही है। Good Night!

रात का समय लम्बा लग सकता है जब आप बड़े सपने देखते होरात का समय लम्बा लग सकता है जब आप बड़े सपने देखते हो, लेकिन उन लोगों के लिए दिन लम्बे होते है जो सपनों को सच करते है। Good Night!

या तो आप अपने दिमाग को कंट्रोल करोया तो आप अपने दिमाग को कंट्रोल करो, नहीं तो यह तुम्हें कंट्रोल करेगा। Good Night!

लड़की के पीछे भागने से ज्यादा बेहतर हैलड़की के पीछे भागने से ज्यादा बेहतर है की आप अपने लक्ष्य की तरफ भागे। Good Night!

इंसान सफल तब होता है जब वो दुनिया को नहीं बल्कि खुद को बदलनाइंसान सफल तब होता है, जब वो दुनिया को नहीं बल्कि खुद को बदलना शुरू कर देता है। Good Night!

आप एक रात में सब कुछ नहीं बदल सकतेआप एक रात में सब कुछ नहीं बदल सकते, लेकिन एक रात सब कुछ बदल सकती है। Good Night!

सिर्फ मरी हुई मछली को ही पानी का बहाव चलाती हैसिर्फ मरी हुई मछली को ही पानी का बहाव चलाती है, जिस मछली में जान होती है, वो अपना रास्ता खुद तय करती है। Good Night!

जो हारने के लिए तैयार हो उसे जितने से कोई नहीं रोक सकताजो हारने के लिए तैयार हो, उसे जितने से कोई नहीं रोक सकता। Good Night!

दूसरों को सोता देख कर जो आँखें पढ़ती है वही इतिहास रचती हैदूसरों को सोता देख कर जो आँखें पढ़ती है वही इतिहास रचती है। Good Night!

जिद्द करना सीखो जो लिखा नहीं मुकद्दर में उसे पाना सीखोजिद्द करना सीखो, जो लिखा नहीं मुकद्दर में उसे पाना सीखो। Good Night!

तू चलना तो शुरू कर शहर किसी का भी हो नाम तेरा होगातू चलना तो शुरू कर, शहर किसी का भी हो, नाम तेरा होगा। Good Night!

अक्सर खुली आँखों से सपने देखने वाले ही इतिहास देखते हैअक्सर खुली आँखों से सपने देखने वाले ही इतिहास देखते है। Good Night!

जिन्हें आपने काम से बहुत प्यार होता हैजिन्हें आपने काम से बहुत प्यार होता है, वो अक्सर रात जाग कर गुजारते है। Good Night!

जो लोग पाँव से नहीं दिमाग से चलते हैजो लोग पाँव से नहीं दिमाग से चलते है, उनकी सफलता निश्चित है। Good Night!

जो अपने ख़्वाबों को ऊँचा दर्जा देते हैजो अपने ख़्वाबों को ऊँचा दर्जा देते है, उनका नाम इतिहास में दर्ज होता है। Good Night!

दीपक रात भर अँधेरे से लड़ता है तभी उजाला करता हैदीपक रात भर अँधेरे से लड़ता है तभी उजाला करता है, तुम भी लड़ो और उजाला करो। Good Night!




Categories